रेनबो पब्लिक स्कूल के छात्र व छात्राओं का किसान मेले का दौरा ज्ञानवर्धक और रोचक !

खबरे शेयर करे -

रेनबो पब्लिक स्कूल के छात्र व छात्राओं का किसान मेले का दौरा ज्ञानवर्धक और रोचक !

आज दिनांक 05 अक्टूबर को रेनबो पब्लिक स्कूल रुद्रपुर के नवी कक्षा के उत्साही छात्रों को पंतनगर विश्वविद्यालय में आयोजित किसान मेले में एक अविश्वसनीय अनुभव हुआ। उन्होंने कृषि बागवानी, मत्स्य पालन, प्रौद्योगिकी और पशु चिकित्सा विभागों द्वारा प्रदर्शित विभिन्न नवीन मॉडलों को देखा ।

 

छात्र नवीनतम कृषि तकनीकों और आधुनिक उपकरणों से आश्चर्यचकित थे जो खेती के परिदृ श्य को बदल रहे हैं। उन्नत सिंचाई प्रणालियों से लेकर पर्यावरण-अनुकूल कीट नियंत्रण तक उन्होंने पता लगाया कि कैसे प्रौद्योगिकी कृषि में उत्पादकता और स्थिरता को बढा रही है।

 

छात्र प्रेरित होकर लौटे और जो कुछ उन्होंने सीखा उसे अपने भविष्य के प्रयासों में लागू करने के लिए उत्सुकता दिखाई। इस अवसर पर बच्चो की खुशी को देखते हुए विधालय के प्रबंधक श्री संजीव मालिक और श्रीमती गीतांजलि मालिक ने बच्चो को भविष्य में भी ऐसी ज्ञान वर्धक और रोचक यात्राओं के आयोजन का आश्वाशन दिया। विधालय के प्रधानाचार्य श्री संजय कुमार अग्रवाल ने भी छात्रों से इस यात्रा के बारे में पूरी जानकारी ली और इस यात्रा के बारे में उनके विचार जाने। इस भ्रमण में छात्र व छात्राओं के साथ विधालय के अध्यापक व् अध्यापिकाएं गजेंद्र सिंह रावत, राजेश बिष्ट, नैना अरोरा, सुरेंदर सिंह, युगल किशोर व् पूजा ग्रोवर शामिल थे।


खबरे शेयर करे -