Homeउत्तराखंडउत्तराखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं का रिजल्ट हुआ जारी, लड़कियों ने...

उत्तराखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं का रिजल्ट हुआ जारी, लड़कियों ने फिर मारी बाजी; यहां चेक करें रिजल्ट

Spread the love

वसुन्धरा दीप डेस्क, रामनगर। उत्तराखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा के परिणाम आज घोषित हो गए हैं। जिसमें छात्राओं ने एक बार फिर से बाजी मारी है। बोर्ड परीक्षाओं में छात्राएं आगे रही हैं। हाईस्कूल में बीएचएसवीएम कांडीसौर छाम के सुशांत चंद्रवंशी ने 99 प्रतिशत अंकों प्राप्त कर प्रदेश में टॉप किया है। इंटरमीडिएट में सरस्वती विद्या मंदिर जसपुर की छात्रा तनु चौहान ने 97.60 प्रतिशत अंकों के साथ प्रदेश में टॉप किया है।
उत्तराखंड बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट एक साथ घोषित हुआ है। 10वीं और 12वीं के परीक्षार्थी अपना रिजल्ट उत्तराखंड बोर्ड की वेबसाइट uaresult.nic.in में देख सकते हैं। इसके आलावा ubse.uk.gov.in पर भी चेक कर सकते हैं।

शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने उत्तराखंड बोर्ड का हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम घोषित किया। हाईस्कूल में उत्तीर्ण प्रतिशत 85.17 रहा है। इसमें 81.48 प्रतिशत छात्र और 88.94 प्रतिशत छात्राएं उत्तीर्ण हुए हैं। जबकि इंटरमीडिएट में कुल 80.98 प्रतिशत परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए हैं। इनमें 78.48 प्रतिशत छात्र और 83.49 प्रतिशत छात्राएं उत्तीर्ण हुई हैं। माध्यमिक शिक्षा निदेशक सीमा जौनसारी ने बताया कि इस बार हाईस्कूल में संस्थागत और व्यक्तिगत एक लाख, 32 हजार, 115 परीक्षार्थी और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा में एक लाख, 27 हजार, 324 परीक्षार्थी शामिल हुए। मूल्यांकन कार्य 15 से 29 अप्रैल के बीच किया गया।
रिजल्ट चेक करने के लिए यहां क्लिक करें।

ubse.uk.gov.in


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!