स्वस्थ महिला स्वस्थ भारत” कार्यक्रम के अंतर्गत एस सी गुड़िया आईएमटी में महिला अवेयरनेस कार्यशाला आयोजित।

खबरे शेयर करे -

“स्वस्थ महिला स्वस्थ भारत” कार्यक्रम के अंतर्गत एस सी गुड़िया आईएमटी में महिला अवेयरनेस कार्यशाला आयोजित।

काशीपुर । बाजपुर रोड स्थित सत्येंद्र चंद्र गुड़िया इंस्टीट्यूटऑफ़ मैनेजमेंट लॉ कॉलेज के प्रांगण में विगत दिवस “स्वस्थ महिला स्वस्थ भारत” कार्यक्रम के अंतर्गत संस्थान की महिला विद्यार्थियों के लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया उक्त जानकारी देते हुए संस्थान की यूजी प्राचार्या डॉक्टर निमिषा अग्रवाल ने बताया कि उक्त कार्यक्रम के अंतर्गत रूदपुर से आए और इस कार्यक्रम में बहुत ही सक्रियता के साथ लगी हुई चिकित्सकों की टीम के सदस्य डॉक्टर शगुन, डॉक्टर उमंग, डॉक्टर जुबी, डॉक्टर ऐश्वर्या एवं खुशबू रावल ने महिला विद्यार्थियों को उनमें होने वाली विभिन्न समस्याओं अथवा कैंसर रूपी खतरनाक बीमारी से अवगत कराते हुए इसके संबंध में विस्तृत जानकारी दी और इससे किस प्रकार बचा जा सकता है इसके बारे में विस्तार से बताया डॉक्टर ने बताया कि उधम सिंह नगर जिले में उक्त कैंसर का स्क्रीनिंग प्रतिशत 0.2% है जबकि यहां की महिला आबादी 7,90,119 से अधिक है चिकित्सकों ने लड़कियों को बहुत सारे सुझाव भी दिए और उनके उत्सव सवालों के जवाब भी दिए । यहां बताते चलें कि उक्त कार्यशाला का उद्देश्य लड़कियों में होने वाली गहन और वर्तमान समय में बहुत तेजी से बढ़ रही बीमारी के संबंध में अवगत कराना और उससे बचाव के सुझाव देना था।
डाक्टर निमिषा ने बताया कि संस्थान की चेयरमैन श्रीमती विमला गुड़िया, चंद्रावती तिवारी कन्या महाविद्यालय के उप प्राचार्य डॉक्टर दीपिका गुड़िया आत्रेय एवं प्रबंध समिति के अन्य सदस्य इस प्रकार की अवेयरनेस कार्यशाला के आयोजन हेतु लगातार प्रयासरत रहते है जिससे महिला विद्यार्थियों को ऐसी होने वाली बीमारी अथवा अन्य समस्याओं के संबंध में पूरी जानकारी मिल सके।
कार्यक्रम का संचालन संस्थान की असिस्टेंट प्रोफेसर डॉक्टर अर्शी सिद्दीकी द्वारा किया गया। इससे पूर्व सभी उपस्थित चिकित्सकों का संस्थान की प्राचार्य ने पौधा देकर उनका स्वागत किया। इस अवसर पर एसोसिएट प्रोफेसर डॉक्टर अंजली अग्रवाल, सिमरन सेठी कुकरेजा, रेनू भास्कर आदि उपस्थित रही ।


खबरे शेयर करे -