Homeउत्तराखंडयोग प्रशिक्षिका मंजू राणा को अस्मिता खेलो इंडिया महिला लीग ( नॉर्थ...

योग प्रशिक्षिका मंजू राणा को अस्मिता खेलो इंडिया महिला लीग ( नॉर्थ जोन) में मिली टेक्निकल ऑफिशियल की जिम्मेदारी।

spot_imgspot_img
Spread the love

 

रूद्रपुर, ऊधम सिंह नगर। भारतीय खेल प्राधिकरण व योगासन भारत द्वारा आयोजित होने वाली अस्मिता खेलो इंडिया महिला लीग ( नॉर्थ जोन) में योग प्रशिक्षिका मंजू राणा को टेक्निकल ऑफिशियल नियुक्ति किया गया हैं। वर्तमान में योग प्रशिक्षिका मंजू राणा रूद्रपुर शहर के जेसीज पब्लिक स्कूल में योग प्रशिक्षिका के रूप में कार्यरत हैं,

अस्मिता खेलो इंडिया महिला लीग हेतु भारत भर से विभिन्न जोन प्रतियोगिताओं के कई तकनीकी ऑफिशियल्स का चयन हुआ है। जिसमें मंजू राणा के तकनीकी कार्य को देखते हुए उनका भी चयन हुया हैं। और यह उत्तराखंड राज्य व जनपद ऊधम सिंह नगर के लिए गौरव का विषय हैं कि इतने महवपूर्ण आयोजन में उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व तकनीकी ऑफिशियल के रूप में कर रही है। यह प्रतियोगिता दिनांक 16 से 17 दिसंबर 2023 को लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी, पंजाब में अयोजित होगी। सभी तकनीकी ऑफिशियल्स व निर्णायकों का चयन उनके क्वालिफिकेशन व गुणवत्ता के आधार पर किया गया है।
योग प्रशिक्षिका मंजू राणा ने बताया कि केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने प्रतिष्ठित खेलो इंडिया महिला लीग को अब से “अस्मिता महिला लीग” के रूप में मान्यता दी है। यह उद्देश्यपूर्ण परिवर्तन लैंगिक समानता को आगे बढ़ाने और खेल के क्षेत्र में महिलाओं की जीवंत भागीदारी को बढ़ावा देने के कदम उठाया गया है। “अस्मिता महिला लीग,” एक गहरा अर्थ रखता है। जिसमें अस्मिता का अर्थ है “ अचिविंग भारत माइलस्टोन में इंस्पायरिंग वूमेन थ्रो एक्शन ”, लचीलापन, दृढ़ संकल्प और उपलब्धि की भावना को समाहित करता है जो पूरे देश में महिला एथलीटों को परिभाषित करता है। यह बदलाव न केवल एक नई पहचान प्रदान करता है बल्कि उन अनगिनत महिलाओं की आकांक्षाओं का भी प्रतीक है जो खेल क्षेत्र में अपनी पहचान बनाने का प्रयास करती हैं। और आगे उन्होंने बताया कि उक्त प्रतियोगिता में चयनित होने पर सेक्रेटरी जनरल व इंटरनेशनल कोऑर्डिनेटर ऑफ पतंजलि योगपीठ डॉ. जयदीप आर्य एवं योगासन भारत जॉइंट सेक्रेटरी और नेशनल कंपटीशन डायरेक्टर डॉ. आरती पाल द्वारा संयुक्त रूप से उन्हे शुभकामनाएं देते हुए बधाई दी।

इस उपलब्धि पर उत्तराखंड राज्य के विभिन्न खेल संगठनों व पदाधिकारियों, जेसीज पब्लिक स्कूल के प्रबंधक सुरजीत सिंह ग्रोवर, प्रधानाचार्य, जिला जुजित्सू एसोसिएशन ऑफ ऊधम सिंह नगर के अध्यक्ष भारत भूषण चुघ, महासचिव ऋषि पाल भारती सहित अनेकों लोगों ने बधाई दी।


Spread the love
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
Related News
error: Content is protected !!