Homeउत्तराखंडSTF के खौफ से मौत की भेंट चढ़ा 25 हजार का ईनामी...

STF के खौफ से मौत की भेंट चढ़ा 25 हजार का ईनामी युवक, चौथी मंजिल से उतरने के दौरान हुई मौत; जानें क्या है पूरा मामला

Spread the love

रुद्रपुर। खटीमा कोतवाली मे दर्ज आत्महत्या के मामले मे आरोपी आईपीसी की धारा 306 के मुकदमे मे वांछित चल रहा था, वहीं जब एसटीएफ की टीम रुद्रपुर के भूरारानी की एलाइंस किंग्स्टन कॉलोनी मे दबिश देने पहुँची तो आरोपी ने चौथी मंजिल से भागने के लिए बिल्डिंग मे लगे पाईप लाइन से उतरने के प्रयास के दौरान अमन शर्मा की मौत हो गई। जिसके बाद सूचना मिलने के बाद परिजनों ने जिला अस्पताल मे हंगामा काटा, और मनीष वर्मा के कारोबारी पर सेटिंग गेटिंग के नाम पर लाखों रुपया हड़पने का आरोप लगाते हुए मनीष वर्मा की गाड़ी को तोड़ने का भी पुलिस की मौजूदगी मे प्रयास किया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार अमन शर्मा की शादी 10 दिसम्बर 2022 को रामपुर से की थी, वहीं अमन की प्रेमिका द्वारा शादी के बाद जनवरी 2023 मे अमन पर खटीमा कोतवाली मे बलात्कार का मुकदमा दर्ज किया गया था। जिसके बाद अमन ने गिरफ्तारी से बचने के लिए न्यायालय से स्टे ले लिया था। कार्यवाही और गिरफ्तारी न होने पर प्रेमिका द्वारा ट्रैन के आगे कूदकर सुसाईड कर लिया गया था। जिसके बाद खटीमा पुलिस द्वारा 306 आईपीसी मे मुकदमा दर्ज किया गया था। जिसके बाद से ही अमन फरार चल रहा था, जिस पर पुलिस ने पहले 10 हजार और बाद मे 25 हजार का इनाम घोषित कर दिया था। फरार अमन को जब 27 जून को एसटीएफ की टीम रुद्रपुर के एलाइंस किंग्स्टन कॉलोनी मे सूचना मिलने पर दबिश देने गई तो अमन पुलिस टीम को देखकर भागने लगा और पाईप की मदद से चौथी मंजिल से नीचे उतरने लगा, जिस दौरान पाईप टूटने के कारण अमन की गिरकर मौत हो गई।
परिजनों का आरोप है कि फ्लैट मे घुसने के दौरान एसटीएफ की टीम ने अमन की पत्नी मनीषा का मोबाइल छीन लिया और उसे किसी को घटना की जानकारी नही देने दी। यही नही मृतक अमन की पत्नी का यह भी कहना है कि करीब 1 घंटे तक अमन घटना स्थल पर तड़पता रहा और एसटीएफ की टीम ने उसे तत्काल उठाकर अस्पताल मे ले जाने तक की कोशिश नही की।
वही इस घटना के 1 घंटा बीत जाने के बाद एसटीएफ की टीम द्वारा घायल अमन को जिला अस्पताल लाया गया, जिसके बाद कृष्णा अस्पताल रुद्रपुर रेफर किया गया।
जहां चिकित्सकों द्वारा घायल अमन को मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद एसटीएफ की निजी अस्पताल से अमन के शव को जिला अस्पताल ले आई।
वहीं कोतवाल विक्रम राठौर ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!