भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस के सुअवसर पर सुशासन दिवस का आयोजन अंतरराष्ट्रीय सीमावर्ती जनपद उत्तरकाशी में किया गया।

खबरे शेयर करे -

रुद्रपुर। ग्राम पंचायत धियाडी, विकासखंड नोगॉव: आज़ादी का अमृत महोत्सव आयोजनों की श्रृंखला में भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस के सुअवसर पर सुशासन दिवस का आयोजन अंतरराष्ट्रीय सीमावर्ती जनपद उत्तरकाशी में किया गया।

सुशासन दिवस चौपाल के अवसर पर उत्तराखंड शासन के प्रतिनिधि के रूप में श्री हरि चंद्र सेमवाल, सचिव संस्कृति, महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास, आबकारी, सिचाईं, लघु सिंचाई ने प्रतिभाग किया।

 

सुशासन चौपाल में राजस्व, समाज कल्याण, ग्राम्य विकास, वन, PWD, पंचायत, शिक्षा, सिचाईं, महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभागों, पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ ही स्थानीय जनता व महिलाओं के उत्साह के साथ प्रतिभाग करते हुए क्षेत्र में विभिन्न विभागों की प्रमुख योजनाओं व प्रगति की जानकारी प्राप्त की ।

ग्रामीणों की जिज्ञासाओं के उत्तर विभागीय अधिकारियों ने दिए।

 

सचिव श्री सेमवाल ने सुशासन चौपाल की अवधारणा पर प्रकाश डालते हुए बताया कि राजकीय योजनाओं का लाभ जनता तक शत प्रतिशत देने के लिए समस्त विभागों को समर्पित होकर कार्य करना होगा।क्षेत्र में तैनात अधिकारियों को समस्याओं का हल देना है, समस्याएं पैदा नही करनी हैं, इसी मूलमंत्र से सुशासन स्थापित होगा।

 

सचिव श्री सेमवाल ने सुशासन चौपाल में बताया कि भारत सरकार ने साहिबजादा जोरावर सिंह व साहिबजादा फतेह सिंह के बलिदान के सम्मान में 26 दिसंबर को “वीर बाल दिवस” के रूप में मनाने का निर्णय लेते हुए गजट नोटिफिकेशन जारी किया है। सचिव ने वीर बाल दिवस की महत्ता पर प्रकाश डाला।

उन्होंने कहा कि स्थानीय आवश्यकताओं के संबंध में जो भी उन्हें जानकारी दी गयी है, उनका नियमानुसार त्वरित निस्तारण किया जाएगा। उन्होंने अपेक्षा की कि स्थानीय अधिकारी समन्वय बनाकर योजनाओं का लाभ जनता को प्रदान करें।

 

सुशाशन चौपाल में उप जिलाधिकारी श्री देवानन्द, खंड विकास अधिकारी श्री जोशी, ग्राम प्रधान श्रीमती सुषमा वर्मा, अन्य अधिकारीगणों व स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया।


खबरे शेयर करे -

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *