श्यामाप्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर मेयर रामपाल ने कार्यकर्ताओं संग अर्पित की श्रद्धांजलि, आदर्शों पर चलने का लिया संकल्प

खबरे शेयर करे -

रुद्रपुर। भारतीय जनसंघ के संस्थापक डा श्यामाप्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर मेयर रामपाल सिंह के नेतृत्व में भाजपाईयों ने बूथ संख्या 56 वार्ड संख्या 6 जगतपुरा में डा- मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किये और उनके आदर्शाे पर चलने का संकल्प लिया। इस अवसर पर मेयर रामपाल सिंह ने कहा कि डॉ- श्यामाप्रसाद मुखर्जी, शिक्षाविद, चिंतक और जनसंघ के संस्थापक थे। वे मानवता के उपासक एवं सिद्धांतवादी थे। डा- श्यामा प्रसाद मुखर्जी पहले व्यक्ति थे जिन्होंने जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा दिए जाने के खिलाफ आवाज बुलंद की थी। डॉ- मुखर्जी देश के प्रथम उद्योग मंत्री थे। राष्ट्रीय हितों की प्रतिबद्धता को अपनी सर्वाेच्च प्राथमिकता मानने के कारण उन्होंने मंत्रिमंडल से त्यागपत्र दे दिया। बहुत कम उम्र में वे कलकत्ता विश्व विद्यालय के कुल पति बन गए थे। डॉ- मुखर्जी जम्मू- कश्मीर को भारत का पूर्ण और अभिन्न अंग बनाना चाहते थे। उन्होंने 1951 में भारतीय जन संघ की नींव रखी। उनके विचार आज भी प्रासंगिक हैं। वह समाज के लिए आदर्श पुरूष थे। देश के लिए उनका योगदान कभी भुलाया नहीं जा सकता। डॉ मुखर्जी जम्मू कश्मीर को भारत का पूर्ण और अभिन्न अंग बनाना चाहते थे। उन्हीं के विचारों से प्रेरित होकर केन्द्र की मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर से 370 हटाने के साथ ही इसे अलग राज्य का दर्जा देकर उनके सपनों को साकार किया है। डा. मुखर्जी के आदर्शों से आज समाज को प्रेरणा लेने की जरूरत है।
इस अवसर पर पार्षद निमित्त शर्मा, मंडल महामंत्री राधेश शर्मा, शंकर विश्वास, दीपक राय, नेमचंद प्रजापति, पप्पू प्रजापति, उषा रानी, हरिश्चंद्र गाईन, मीरा पद सरदार, प्रदीप सरकार, चंदन प्रजापति, श्यामपद मंडल, सुशांत गोलदार, गोपाल रंग, लकीकांत विश्वास, अमूल्य साना, अमूल गोलदार, फुलझड़ी देवी, रवि सरकार, विपुल स्वर्णकार, बाबूराम प्रजापति, नित्यानंद, विश्वास, उदय सरकार, पूजा मंडल, उषा मंडल आदि लोग उपस्थित रहे।


खबरे शेयर करे -

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *