Homeउत्तराखंडगजब की गुटबाजी: कांग्रेसियों अब तो सुधर जाओ !

गजब की गुटबाजी: कांग्रेसियों अब तो सुधर जाओ !

Spread the love

  • वरिष्ठ कांग्रेसियों की अनदेखी कर निकाली गई भारत जोड़ो यात्रा, कार्यवाहक अध्यक्ष ने कहा परंपरा गलत
  • भारत जोड़ो यात्रा से पहले कांग्रेस को तो जोड़ लो माननीय
  • कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष, जिलाध्यक्ष, नगर अध्यक्ष की फोटो पोस्टर से गायब

रुद्रपुर। कांग्रेस द्वारा देशभर में निकाली जा रही भारत जोड़ो यात्रा का रुद्रपुर में अनोखा दृश्य देखने को मिला है। जिसमें जिले के बड़े पदाधिकारियों की अनदेखी कर कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं ने शिवनगर में भारत जोड़ो यात्रा निकाल दी, जिससे शहर में चर्चाओं का बाजार गर्म है।

बता दें कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में देशभर में भारत जोड़ो यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। जिसके तहत उत्तराखण्ड में भी भारत जोड़ो यात्रा प्रस्तावित थी। जिसमें जिले के बड़े पदाधिकारियों की अनदेखी कर कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं ने शिवनगर से भारत जोड़ो यात्रा निकाल दी। यात्रा में पूर्व नगर अध्यक्ष जगदीश तनेजा, पूर्व पालिकाध्यक्ष मीना शर्मा, यूथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुमित्तर भुल्लर, पूर्व नेता प्रतिपक्ष दलीप अधिकारी, पार्षद मोनू निषाद समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे जबकि यात्रा में कांग्रेस के कार्यवाहक जिलाध्यक्ष हिमांशु गाबा, पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष संदीप चीमा, कार्यकारी महानगर अध्यक्ष सी पी शर्मा को निंमत्रण तक नहीं दिया गया। जो जिले में कांग्रेसियों की गुटबाजी को दर्शाता है। जिले का नेतृत्व करने वाले मुख्य कार्यकर्ताओं की अनदेखी कांग्रेस को गर्त में ले जाने का कार्य कर रही है, जिसका उदाहरण विधानसभा चुनाव और नगर निकाय चुनाव में साफ दे चुका है।
वहीं रुद्रपुर शहर के कार्यकारी महानगर अध्यक्ष सी पी शर्मा का कहना है कि पीसीसी द्वारा उन्हें निरंतर कार्यक्रम के आयोजनों हेतु निर्देशित किया जाता है लेकिन कुछ कांग्रेस कार्यकर्ता बिना उनसे सलाह किये कार्यक्रम कर देते हैं, जिसका खामियाजा पार्टी को भुगतना पड़ रहा है। बीते विधानसभा चुनाव और नगर निकाय चुनाव में गुटबाजी के चलते कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ रहा है। कहा कि यदि कोई कार्यक्रम किया जाता है तो प्रोटोकाल के तहत जिलाध्यक्ष, नगर अध्यक्ष व वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को सूचना अवश्य दी जानी चाहिए लेकिन कुछ कार्यकर्ता वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की अनदेखी कर स्वयं सर्वेसर्वा बने हुए हैं। यही कारण है कि बीते लंबे समय से कांग्रेस हार का सामना कर रही है। ऐसे कुछ कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस का धरातल पर पहुंचा दिया है और निरंतर कांग्रेस को खत्म करने का कार्य कर रहे हैं। प्रदेश व शीर्ष नेतृत्व को इस पर संज्ञान लेना चाहिए, जिससे गुटबाजी खत्म को और पार्टी के कार्यकर्ता एकजुट होकर संगठन को मजबूत करें।

कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष, जिलाध्यक्ष, नगर अध्यक्ष की फोटो पोस्टर से गायब

कार्यकर्ताओं की गुटबाजी इस प्रकार दिख रही है कि माननीय कार्यकर्ता अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की फोटो पोस्टर पर लगाना ही भूल गए। वहीं कार्यवाहक जिलाध्यक्ष हिमांशु गाबा व कार्यकारी नगर अध्यक्ष सीपी शर्मा का फोटो भी पोस्टर से गायब दिखा। जिससे साफ है कि रुद्रपुर के यह कार्यकर्ता एक अलग कांग्रेस का निर्माण कर रहे हैं, जो हास्यपद है।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!