Homeउत्तराखंडDPS रुद्रपुर में मनाया गया आजादी का अमृत महोत्सव, सांस्कृतिक कार्यक्रमों का...

DPS रुद्रपुर में मनाया गया आजादी का अमृत महोत्सव, सांस्कृतिक कार्यक्रमों का हुआ आयोजन

Spread the love

रुद्रपुर। दिल्ली पब्लिक स्कूल रुद्रपुर के प्रांगण में स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम धूमधाम से मनाया गया। आजादी के इस उत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में संजय सिंघल (जनरल मैनेजर टाइटन कंपनी लिमिटेड, रुद्रपुर और फाउंडर में बर ऑफ सिडकुल एंटरप्रेन्योर वेलफेयर सोसाइटी) उपस्थित थे।
कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि ने ध्वजारोहण के साथ किया। ध्वजारोहण के साथ ही राष्ट्रगान का भी स्वर गूंजा। एन.सी.सी कैडेट्स द्वारा कदमताल करते हुए तिरंगे को सलामी दी गई। मुख्य अतिथि संजय सिंघल, विशिष्ट अतिथि जुगल किशोर बाम्बा, परमजीत सिंह ग्रोवर एवं विद्यालय के चेयरमैन सुरजीत सिंह ग्रोवर ने भी दल की सलामी ली।
सांस्कृतिक कार्यक्रमों में समूह गान, अभिनय नृत्य, योगा की प्रस्तुति रही।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने छात्रों की प्रस्तुति से अभिभूत होकर कहा छात्र हमारे देश का उज्ज्वल भविष्य है। उन्होंने कहा कि हमारे देश को स्वतंत्रता सरलता से नहीं मिली है। इसके लिए ना जाने कितने लोगों ने अपनी जान की बाजी लगाई है और उनके त्याग का ही परिणाम है कि आज हम दिनों दिन तरक्की किए जा रहे हैं और अब यह हमारा दायित्व बनता है कि हम भारत को विश्व में सर्वाेच्च शिखर तक पहुंचाएं।
डीपीएस रुद्रपुर के छात्रों को तलवारबाजी में सराहनीय प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया गया।
विद्यालय के प्रधानाचार्य ने छात्रों को उनके उज्जवल भविष्य की बधाई देते हुए कहा कि छात्र देश का भविष्य हैं और अगर उनका विकास होगा तो देश सर्वांगीण विकास करेगा।
छात्रों की प्रस्तुति देखकर विद्यालय के चेयरमैन सुरजीत सिंह ग्रोवर ने कहा कि आज शिक्षा में मात्र पारंपरिक शिक्षा को ही स्थान नहीं दिया जा सकता बल्कि गीत-संगीत, खेल-कूद, वाद-विवाद एवं अन्य गतिविधियों को भी उचित स्थान दिया जाना चाहिए, तभी छात्रों का सर्वांगीण विकास हो सकेगा तथा बच्चों में नैतिक भावना का विकास तथा देश प्रेम की भावना विकास करना हमारा उद्देश्य है।
इस अवसर पर कुलदीप सिंह, हरविंदर सिंह, अभिभावकगण तथा स्कूल का समस्त स्टाफ मौजूद रहे।
अंत में अतिथियों का धन्यवाद करते हुए उन्हें स्मृति चिन्ह दिए गए एवं छात्रों में मिष्ठान वितरण किया गया।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!