विधानसभा चुनाव 2022ः यूपी की 59 सीटों पर आज हो रहा चौथे चरण में मतदान, सुबह 9 बजे तक 9.10% वोटिंग

खबरे शेयर करे -

लखनऊः उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में आज कुल 9 जिलों की 59 विधान सभा सीटों पर वोटिंग जारी है. सुबह 9 बजे तक इन सीटों पर कुल 9.10 फीसदी मतदान होने की खबर है. इस बीच, राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा अध्यक्ष मायावती ने लखनऊ में एक स्कूल में बने पोलिंग बूथ पर जाकर मतदान किया. उनकी ही पार्टी के नेता सतीश चंद्र मिश्रा ने भी सपरिवार मतदान किया. रायबरेली से बीजेपी की उम्मीदवार अदिति सिंह ने भी रायबरेली के लालपुर चौहान में मतदान किया.

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने भी लखनऊ में अपना वोट डाला और कहा कि श्चौथे चरण का चुनाव होने के बाद बीजेपी दोहरा शतक लगाएगी और अपने पिछले रिकॉर्ड को तोड़ते हुए सत्ता में वापसी करेगी.

उधर, पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने मंगलवार को चुनाव बाद हगठबंधन का संकेत देते हुए कहा कि,” समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ कांग्रेस के गहरे वैचारिक मुद्दे हैं फिर भी कांग्रेस उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से बेदखल करना पसंद करेगी क्योंकि वह बेहद भयावह है.”

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि,” सपनों का प्रदेश बनाने के लिए मतदान करें. उ.प्र. विधान सभा चुनाव-2022 का आज चतुर्थ चरण है..भयमुक्त, दंगामुक्त, अपराधमुक्त, भ्रष्टाचारमुक्त प्रदेश के लिए, विकासयुक्त और सुरक्षायुक्त अपने सपनों का उत्तर प्रदेश बनाने के लिए सभी सम्मानित मतदाता गण अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें.”

पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, बांदा और फतेहपुर जिलों की 59 विधानसभा सीटों पर आज मतदाता वोट डाल रहे हैं. इस चरण में 624 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. शांतिपूर्ण मतदान के लिए प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. 2017 में चौथे चरण की 59 सीटों में से 51 सीटें बीजेपी ने जीती थीं.


खबरे शेयर करे -

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *