Homeउत्तराखंडबड़ी खबर आपको बता दें की हल्द्वानी को आग में झुलसाने वाले...

बड़ी खबर आपको बता दें की हल्द्वानी को आग में झुलसाने वाले उपद्रवियों के मास्टर माइंड का नाम उजागर हो गया है, बता दें की इस मास्टर माइंड का नाम अब्दुल मलिक है…

spot_imgspot_img
Spread the love

बड़ी खबर आपको बता दें की हल्द्वानी को आग में झुलसाने वाले उपद्रवियों के मास्टर माइंड का नाम उजागर हो गया है, बता दें की इस मास्टर माइंड का नाम अब्दुल मलिक है…

उत्तराखंड के हल्द्वानी में उपद्रवियों ने गुरुवार को जमकर तांडव मचाया. हिंसा में 6 लोगों की मौत हो गई, वहीं 300 से ज्यादा लोग जख्मी हैं. घायलों में 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी शामिल हैं, जिन्हें अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. हल्द्वानी हिंसा के मुख्य साजिशकर्ताओं में पहला नाम सामने आ गया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, अब्दुल मलिक ही मास्टरमाइंड है. अब्दुल का ही मलिक बगीचा पर कब्जा था, जहां पर अवैध निर्माण ढहाने प्रशासन की टीम गई थी।

 

अब्दुल मलिक फरार हो गया है. पुलिस की कई टीमें उसकी तलाश में अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर रही हैं. सूत्रों के मुताबिक, अब्दुल मलिक पर NSA लगाने की तैयारी में हल्द्वानी पुलिस है. नैनीताल के एसएसपी ने बताया कि पुलिस कई और मुख्य साजिशकर्ताओं की तलाश कर रही है .पुलिस के रडार पर अब्दुल मलिक के साथ और कई साजिशकर्ता हैं. हिंसा के दौरान अब्दुल का जिसने भी साथ दिया, पुलिस उनकी तलाश में जुटी हुई है।

 

अभी तक पुलिस ने तीन एफआईआर दर्ज कर पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनमे अरशद और जावेद नाम के शख्स शामिल हैं. पुलिस ने आरोपियों पर आईपीसी की धारा 147 ,148, 307,332 ,333 ,353 सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है. अब्दुल मलिक के फोन कॉल रिकॉर्ड्स और पुराना इतिहास पुलिस खंगालने में जुटी है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक,अब्दुल का एक घर दिल्ली में भी है. हल्द्वानी शहर में हिंसा के बाद भारी संख्या में पुलिसबल की तैनाती है. दुकानें बंद हैं. शहर में कर्फ्यू है. कोई भी उपद्रव मचाते दिखा तो उसे देखते ही शूट करने के आदेश हैं. स्कूल-कॉलेज भी बंद हैं।

 

 

 


Spread the love
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
Related News
error: Content is protected !!