Homeउत्तराखंडप्रवेशोत्सव पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 30 हजार शिक्षकों को दी...

प्रवेशोत्सव पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 30 हजार शिक्षकों को दी टैबलेट की सौगात

Spread the love

वसुन्धरा दीप डेस्क, देहरादून। प्रवेशोत्सव के अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेशभर के लगभग 30 हजार प्राथमिक शिक्षकों को टैबलेट की सौगात दी। प्रत्येक बेसिक शिक्षक को टैबलेट के लिये दस-दस हजार रुपये मिलेंगे, यह धनराशि आनलाइन माध्यम से उनके विद्यालयों के खातों में ट्रांसफर की जाएगी।
ताकि शिक्षक अपने मन मुताबिक टैबलेट की खरीद कर सकें। इस दौरान मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने बताया कि राज्य सरकार का उद्देश्य प्राथमिक शिक्षा को भी डिजिटल माध्यम से जोड़ना है। ताकि प्राथमिक स्तर पर अध्ययनरत बच्चों को भी डिजिटल माध्यम का लाभ मिल सकें।
मंगलवार को बनियावाला स्थित जनजाति आवासीय विद्यालय में मुख्यमंत्री ने बतौर मुख्यातिथि प्रतिभाग किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेशभर के राजकीय विद्यालयों मे 11 अप्रैल को प्रवेशोत्सव मनाया जा रहा है।
इस मौके पर डा. धन सिंह रावत ने कहा कि राज्य सरकार की मंशा प्रत्येक बच्चे को बेहतर शिक्षा उपलब्ध कराना है। इसके लिये नये शैक्षिक सत्र के शुभारम्भ अवसर पर प्रत्येक वर्ष स्कूलों में प्रवेश हेतु विशेष अभियान चलाये जा रहे हैं। आज प्रदेशभर के सभी राजकीय विद्यालयों में प्रवेशोत्सव मनाया जा रहा है।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!