Homeउत्तराखंडजिला जज प्रेम सिंह खिमाल व बार एसोसिएशन के अध्यक्ष पाण्डेय ने...

जिला जज प्रेम सिंह खिमाल व बार एसोसिएशन के अध्यक्ष पाण्डेय ने तिरंगा वितरित कर लोगों को किया जागरुक

Spread the love

रूद्रपुर। उच्च न्यायालय उत्तराखण्ड के निर्देशानुसार केन्द्र सरकार द्वारा भारत के 75 वें स्वतन्त्रता दिवस के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत हर घर तिरंगा अभियान के अन्तर्गत आज बुधवार का जिला न्यायालय में जिला जज प्रेम सिंह खिमाल व अध्यक्ष जिला बार एसोसिएशन दिवाकर पाण्डेय एवं अन्य न्यायायिक मजिस्टेªट तथा बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने तिरंगा वितरित कर लोगों को जागरूक किया। जिला जज ने सभी न्यायायिक मजिस्टेªट व अधिवक्ताओं से कहा कि राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा को सम्मान के साथ कार्यालयों व अपने घरो में फहराये जाये।
जिला जज ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव को और अधिक उत्साह व उमंग के साथ मनाये जाने हेतु नागरिकों को अपने-अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराये जाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा को 13 अगस्त से 15 अगस्त तक खुले स्थानों पर, अपने घरों पर फहराया जा सकता है। उन्होंने कहा कि झण्डे को सम्मान से लगाने व उतारने के साथ ही सम्मान से झण्डे का फ्लैग कोड के अनुसार निस्तारण किया जाये। उन्होंने कहा कि तिरंगा हमारी आन-बान, शान, सम्मान गौरव का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि जनपद में झण्डे को पूरे गौरव तथा सम्मान के साथ फहराया जाये। जिला जज के द्वारा न्यायिक अधिकारी, अधिवक्तागण एवं न्यायालय के कार्मिकों को अपने-अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए सभी को राष्ट्रीय ध्वज वितरण किया गया।
अध्यक्ष जिला बार एसोसिएशेन दिवाकर पाण्डेय ने कहा कि इस तरह का आयोजन पहली बार जिला न्यायालय परिसर में किया जा रहा है, जिससे अधिक से अधिक लोगों में राष्ट्रभक्ति की भावना जागिृत हो सके। उन्होने कहा कि हम सब राष्ट्रहित के कार्यों के लिए संकल्पित है। उन्होने कहा कि जिस प्रकार न्यायालय में हम सभी वादियों के न्याय कि प्रतिबद्ध है उसी प्रकार हम सब राष्ट्रहित के लिए भी कटिबद्ध है। उन्होने कहा कि हम सबको अपने-अपने स्तर पर राष्ट्रहित में योगदान देना होगा जिससे हमारा भारत देश विश्व में सर्वाेच्च स्थान के लिए तेजी से आगे बढ़े। उन्होने सभी से आह्वान किया कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान के अन्तर्गत 13 अगस्त से 15 अगस्त 2022 तक अपने-अपने घरों, कार्यालयों में राष्ट्रीय ध्वज फहराये।
इस अवसर पर एडीजे प्रथम सुशील तोमर, द्वितीय श्रीमती शादाब बानो, तृतीय रजनी शुक्ला, सीजेएम मो0 युसुफ, फैमिली जज सुधीर तोमर, सिविल जज सिनियर डिविजन द्वितीय सचिन कुमार पाठक, सिविल जज जूनियर डिविजन कंचन चौधरी, साइबर जज रोहित जोशी, जिला बार एसोशिऐशन के उपाध्यक्ष सुधीर सिंह, सचिव शिवकुंवर सिंह, उपसचिव सुखदर्शन सिंह, कोषाध्यक्ष कमल चिलाना, ऑडिटर इन्द्रजीत सिंह बिट्टा सहित न्यायालय के कार्मिक एवं अधिवक्तागण उपस्थित थे।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!