Homeउत्तराखंडआध्यात्मिक यात्रा पर आये दिव्यांग बाइकर्स ग्रुप का नगर निगम रुद्रपुर में...

आध्यात्मिक यात्रा पर आये दिव्यांग बाइकर्स ग्रुप का नगर निगम रुद्रपुर में किया गया भव्य स्वागत

Spread the love

रुद्रपुर। दिल्ली से देवभूमि उत्तराखण्ड की आध्यात्किक यात्रा पर आये देवभूमि ऐबल इंटरनेशनल राइडर ग्रुप के सदस्यों का यात्रा पूरी करने पर डिसेबल स्पोर्टिंग सोसाइटी के प्रदेश अध्यक्ष भारत भूषण चुघ एवं सचिव हरीश चौधरी के नेतृत्व में नगर निगम में जोरदार स्वागत किया गया।
बता दें देवभूमि एबल ग्रुप बैनरतले दिव्यांग बाइकर्स सदस्यों का दल तीन दिवसीय देवभूमि उत्तराखण्ड में कुमांऊ के तीर्थ स्थलों की यात्रा पर दिल्ली से आये थे। कुमांऊ के भ्रमण के पश्चात मंगलवार को इस दल ने रूद्रपुर पहुंचकर यात्रा का अंतिम पड़ाव समाप्त किया। इस दौरान रूद्रपुर पहुंचने पर डिसेबल स्पोर्टिंग सोसाइटी की ओर से नगर निगम में राइडर्स का जोरदार स्वागत करते हुए उन्हें सम्मानित किया गया। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष भारत भूषण चुघ ने कहा कि देवभूमि की यात्रा पर दिल्ली से आये दिव्यांग अतिथियों का हौंसला वाकई काबिले तारीफ है। लोग बिल्कुल स्वस्थ होते हुए भी घर से बाहर नहीं निकल पाते या फिर समय नहीं निकाल पाते। जबकि देवभूमि ऐबल ग्रुप के इन सदस्यों ने दिव्यांग होते हुए भी इतनी लम्बी यात्रा कर दिल्ली से उत्तराखण्ड तक का सफर तय किया और कुमांऊ के दुर्गम स्थलों पर जाकर देवभूमि के तीर्थ स्थलों की आध्यात्मिक यात्रा की है। उन्होंने सभी अतिथियों का देवभूमि में पहुंचने पर आभार व्यक्त किया और कहा कि भविष्य में जब भी इस तरह की यात्रा का कार्यक्रम बनायेंगे उसमें सोसायटी पूरा सहयोग करेगी।
इस अवसर पर देवभूमि एबल ग्रुप के सदस्य दिग्विजय सिंह ने बताया कि आध्यात्मिक यात्रा नई दिल्ली से शुरू हुई थी, उत्तराखण्ड के दुर्गम स्थलों का भ्रमण करना अपने आप में एक रोमांचक अनुभव रहा। उन्होंने कहा कि देवभूमि की वादियों में आकर यहां बार बार आने का मन करता है। यहां की प्राकृतिक सुंदरता मन को मोह लेती है।
इस अवसर पर मंडी समिति के पूर्व अध्यक्ष बलदेव छाबड़ा, अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी शरद जोशी, नामित पार्षद राजकुमार कोली राजेश जग्गा, संगीता भंडारी, माही चौहान, भारती, कुलबीर सिंह, प्रवेश यादव मौजूद रहे।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!