Homeउत्तराखंडकार्यभार लेते ही डीएम एक्शन में , आपदा संभावित क्षेत्रो का निरीक्षण...

कार्यभार लेते ही डीएम एक्शन में , आपदा संभावित क्षेत्रो का निरीक्षण किया 

Spread the love

कार्यभार लेते ही डीएम एक्शन में , आपदा संभावित क्षेत्रो का निरीक्षण किया

खटीमा और सितारगंज के क्षेत्रों का अधिकारियों के साथ किया मौका मुआयना

खटीमा कार्यभार ग्रहण करने के साथ ही नवनियुक्त डीएम एक्शन मोड में नज़र आ रहे है नव नियुक्त जिलाधिकारी उदयराज सिंह ने आपदा संभावित क्षेत्र निरीक्षण कर जल भराव व बाढ़ से बचाव के लिए आवश्यक निर्देश संबंधित अधिकारियो को दिए। सर्वप्रथम तहसील सितारगंज क्षेत्रार्न्गत बैगुल और केलाश नदी से होने वोले जलभराव के दृष्टिगत संवेदनशील व अतिसंवेदनशील ग्रामों का भ्रमण किया ।

उदय राज सिंह जिलाधिकारी उधम सिंह नगर

आमजनमानस से मानसूनकाल में होने वाली समस्याओं पर चर्चा की । जिलाधिकारी ने लोहियाहेड अस्थाई हैलीपेड के पास शारदा नहर से भूमि कटाव को रोकने के लिए किए जा रहे बाढ़ सुरक्षा कार्यों को देखा। उन्होंने संबंधित अधिकारियो को निर्देश दिए की कार्यों में तेजी लाते हुए शीघ्र पूर्ण करें। जिलाधिकारी नगला तराई होते हुए मेलाघाट पहुंचकर जगबूड़ा नदी का निरीक्षण किया। इस दौरान पूर्व जिला पंचायत सदस्य कन्हैया लाल, विनोद कुमार आदि ग्रामीणों ने नदी में जमा सिल्ट हटाने का अनुरोध किया जिसपर जिलाधिकारी ने बाढ़ से बचाव हेतु जो भी कार्य होगा

 

किया जाएगा। इसके उपरांत जिलाधिकारी दाह ढकी पहुंचा देहवा नदी का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए की बाढ़ से बचाव हेतु जो भी प्रपोजल बना रखा है उसे प्रस्तुत करे ताकि शीघ्र कार्यवाही किया जा सकें। उन्होंने कहा कि यूपी की सीमा से लगा हुआ गांव है बाढ़ से बचाव हेतु यूपी के संबंधित अधिकारीयों से बात करने की आवश्यकता होगी तो वार्ता कर शीघ्र निस्तारण किया जाएगा। उन्होंने उप जिलाधिकारी को निर्देश दिए की सभी बाढ़ चौकियों में बचाव व राहत कार्य से संबंधित सभी व्यवस्थाएं दुरुस्थ रखे। उन्होंने कहा कि आपदा प्रभावित लोगो को ठहरने के लिए अभी से आश्रय स्थलों को चिन्हित कर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं दुरुस्त कर ले। किसी भी आपदा की स्थति में जनपद के आपदा कंटोल रूम के नम्बर 05944-250250, 250719, 250500 तथा टोल फ्री नम्बर 1077 पर सूचना दर्ज कराये। निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी जय भारत सिंह, उप जिलाधिकारी रविन्द्र बिस्ट, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी उमाशंकर नेगी, अधिशासी अभियंता सिंचाई बीसी नैनवाल आदि उपस्थित थे।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!