डी. पी.एस. रुद्रपुर ने रंगारंग कार्यक्रमों द्वारा मनाया ग्रेजुएशन डे

खबरे शेयर करे -

डी. पी.एस. रुद्रपुर ने रंगारंग कार्यक्रमों द्वारा मनाया ग्रेजुएशन डे

भारत वर्ष अपनी संस्कृति के लिए जाना जाता है । दिल्ली पब्लिक रुद्रपुर ने आज 02 अप्रैल, 2024 को अपना 8 वाँ स्थापना दिवस बड़े ही धूमधाम से बनाया |

डी. पी. एस. रुद्रपुर के ग्रेजुएशन समारोह के लिए मुख्य अतिथि श्री राज किशोर गुप्ता अंजनी टेक्नोप्लास्ट लिमिटेड , विशिष्ट अतिथि सेशल्स की राजदूत श्रीमती ललाटियाना एकौचे, मॉरीशस के उच्चायुक्त श्रीमान एच डिलम अन्य गणमान्य जन डॉ.गौरव गुप्ता संस्थापक अध्यक्ष वैश्विक व्यापार एवं प्रौद्योगिकी परिषद (भारत)
आशु अग्रवाल एमडी ज्वैलर माइक्रोफाइनेंसिंग श्री मनोज गुप्ता प्रसिद्ध ज्वेलर्स, श्री नरेश दुर्गापाल नगर निगम आयुक्त, डॉ. मंजूनाथ टी. सी. एस. एस. पी., अन्य भी अनेक गणमान्य जन उपस्थित रहें।
सर्वप्रथम आगन्तुक अतिथियों का भारतीय परम्परा का निर्वाह करते हुए स्वागत किया गया । कार्यक्रम में छात्रों द्वारा मनमोहन प्रस्तुति ने सभी का ध्यान आकर्षित किया ।
विशिष्ट अतिथि सेशल्स की राजदूत श्रीमती ललाटियाना एकौचे, ने अपने उद्बोधन में विद्यालय में छात्रों और विद्यालय में मिल रही सुविधाओं की तारीफ की और कहा देवभूमि उत्तराखंड अपनी संस्कृति के लिए विश्व प्रसिद्ध है ।
इस अवसर पर विद्यालय के चेयरमेन श्री सुरजीत सिंह ग्रोवर जी ने कहा कि दिल्ली पब्लिक स्कूल रुद्रपुर की आज से 7 वर्ष पूर्व ही इसकी नींव रखी गई थी और अपने शुरुआत के 7 वर्षों में दिल्ली पब्लिक स्कूल अनेक क्षेत्रों में अपना नाम रोशन किया है और यह पूरे रूद्रपुर के साथ साथ उत्तराखंड के लिए गर्व की बात है।
श्री सिंह ने आगे कहा कि कुछ वर्ष पूर्व क्षेत्र में अच्छे स्कूलों का अभाव होने के कारण बच्चों को बाहर जाकर अपनी पढ़ाई करनी पड़ती थी | दिल्ली पब्लिक स्कूल के खुलने के बाद अब बच्चों को अनेक शैक्षिक और सहशैक्षिक गतिविधियों का लाभ रुद्रपुर में ही मिल रहा है। और हॉस्टल और डे बोडिंग खुलने से शहर के छात्रों का सर्वागीण विकास एक हो स्थान पर सम्भव हो पायेगा।
इस अवसर पर श्री सुरजीत सिंह जी ने पूरे विद्यालय परिवार को शुभकामनाएं दी और कार्यक्रम का समापन मुख्य अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर किया और इस अवसर पर क्षेत्र के अनेक गणमान्य जन भी मौजूद रहे।


खबरे शेयर करे -