spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeउत्तराखंडश्रीराम संस्थान में हुआ कर्मचारियों के विकास के लिए  फैकल्टी डेवलपमेंट...

श्रीराम संस्थान में हुआ कर्मचारियों के विकास के लिए  फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम का आयोजन

Spread the love

श्रीराम संस्थान में हुआ कर्मचारियों के विकास के लिए

फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम का आयोजन

 

 

 

काशीपुर श्री राम संस्थान एफडीपी की श्रृंखला को जारी रखते हुए प्रबंधन विभाग के श्री दिनेश जिनवाल, सहायक प्रोफेसर 30 दिसंबर, 2023 को आयोजित एफडीपी के speaker थे। FDP coordinator, Amrita Agarwal, Sr Manager, HR ने बताया कि एफडीपी का विषय ‘‘कर्मचारियों के विकास के लिए 7 अच्छी आदतें’’ था। उन्होंने कर्मचारियों के लिए 7 आदतों पर विचार-विमर्श किया और उनके सत्र में ट्रिगर, रूटीन और परिणाम के माध्यम से अच्छी आदतों को कैसे सुधारें या विकसित करें, इस पर प्रकाश डाला। श्री जिनवाल ने उस व्यवहार पैटर्न को समझाया जिसे बार-बार दोहराने के माध्यम से विकसित किया जा सकता है। उन्होंने यह भी बताया कि अभ्यास हमारे व्यवहार, आत्मविश्वास, communication और दृष्टिकोण के लिए रामबाण क्यों है। संस्थान में आयोजित यह एफडीपी बहुत ही उत्साह वर्धक और ज्ञानवर्धक रहा।

उन्होंने टीम प्रबंधन, ग्राहक संवेदनशीलता, लोगों के विकास, लोगों पर फोकस, संचार और विश्लेषणात्मक कौशल को प्रभावी ढंग से समझाया।

कार्यशाला के अंत में श्रीराम संस्थान के निदेशक डाॅ0 योगराज सिंह ने प्राध्यापकांे को बताया कि वो कैसे छात्रों को पाठ्यक्रम के अतिरिक्त व्यक्तित्व विकास के बारे में बताएं।

इस अवसर पर संस्थान के निदेशक प्रो0 (डॉ0) योगराज सिंह, प्राचार्य डॉ0 एस0 एस0 कुशवाहा, विभागाध्यक्ष (वाणिज्य एवं प्रबन्धन विभाग) डॉ0 शोभित त्रिपाठी, विभागाध्यक्ष (कम्प्यूटर साइंस विभाग) श्री बलविन्दर सिंह व समस्त फैक्ल्टी एवं स्टाफ उपस्थित रहे।


Spread the love
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
Related News
error: Content is protected !!