Homeउत्तराखंडउत्तरायणी के अवसर पर शिव मंदिर परिसर में आयोजित उत्तरायणी महोत्सव में...

उत्तरायणी के अवसर पर शिव मंदिर परिसर में आयोजित उत्तरायणी महोत्सव में पूर्व विधायक राजेश शुक्ला ने पहुंचकर क्षेत्रवासियों को उत्तरायणी की बधाई दी। आजोजक मंडल ने पूर्व विधायक राजेश शुक्ला को शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया।

Spread the love

किच्छा:- उत्तरायणी के अवसर पर शिव मंदिर परिसर में आयोजित उत्तरायणी महोत्सव में पूर्व विधायक राजेश शुक्ला ने पहुंचकर क्षेत्रवासियों को उत्तरायणी की बधाई दी। आजोजक मंडल ने पूर्व विधायक राजेश शुक्ला को शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया।
पूर्व विधायक राजेश शुक्ला ने अपने संबोधन में कहा कि भारतीय पर्व, त्योहारों का संबंध नक्षत्रों, राशियों के अलावा ऋतु परिवर्तन, परंपराओं और लोक संस्कृति से भी है हमारे आध्यात्मिक, पौराणिक ग्रंथों में इनका विस्तार से वर्णन किया गया है, दान पुण्य और धर्म के कार्यों का भी इन पर्व , त्योहारों के साथ गहरा संबंध रहा है। मकर संक्रांति भी इस पर्व, परंपरा का एक महत्वपूर्ण प्रतीक है। मकर संक्रांति जहां संस्कृति, समाज और ज्योतिष से जुड़ा पर्व है वही यह विज्ञान और सूर्य से भी उतना ही जुड़ा हुआ है। इससे जुड़े तमाम तथ्य कथ्य सदियों से प्रचलित रहे है। यह पर्व परिवर्तन के एक प्रमुख पड़ाव के रूप में भी प्रतिष्ठित है। उत्तरायणी महोत्सव में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत भी पहुंचे, कार्यक्रम में आमने सामने आने पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और पूर्व विधायक राजेश शुक्ला ने गले मिलकर उत्तरायणी और मकर संक्रांति की एक दूसरे को बधाई दी।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!