Homeउत्तराखंडडीपीएस-रुद्रपुर के छात्र राज्य स्तरीय शूटिंग चैम्पियनशिप में चमके

डीपीएस-रुद्रपुर के छात्र राज्य स्तरीय शूटिंग चैम्पियनशिप में चमके

Spread the love

डीपीएस-रुद्रपुर के छात्र राज्य स्तरीय शूटिंग चैम्पियनशिप में चमके

उत्तराखंड स्टेट राइफल एसोसिएशन द्वारा 21वीं उत्तराखंड स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप 27 जुलाई से 2 अगस्त तक जसपाल राणा शूटिंग रेंज देहरादून में आयोजित की गई। चैंपियनशिप में प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से आए शूटरों ने प्रतिभाग किया। इस चैंपियनशिप में डीपीएस रूद्रपुर के शूटरों ने कोच श्री नकुल चौधरी के मार्गदर्शन में प्रतिभाग कर शानदार प्रदर्शन के साथ तीन गोल्ड समेत 9 पदक प्राप्त किए तथा 42वीं नॉर्थ जान प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई किया। डीपीएस की कक्षा 11 की छात्रा प्रगति डांगी ने 2 गोल्ड ,2 सिल्वर और 1 ब्रोंज सहित कुल 5 पदक जीते । प्रगति डांगी ने 25 मीटर स्पोर्ट्स पिस्टल में स्वर्ण, 50 मीटर फ्री पिस्टल में स्वर्ण तथा 10 मीटर एयर पिस्टल (ISSF)के यूथ व जूनियर में सिल्वर तथा सीनियर वर्ग में कांस्य पदक जीता। एयर पिस्टल (ISSF) के यूथ वर्ग में कक्षा 9 के छात्र धैर्य डांगी ने स्वर्ण पदक तथा कक्षा 10 के छात्र सिमरजीत सिंह ने कांस्य पदक जीता। इसके अलावा डीपीएस की शूटिंग रेंज में प्रैक्टिस करने वाली ईशू डांगी ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए 10 मीटर एयर राइफल में सिल्वर तथा 50 मी राइफल टीम वर्ग में सिल्वर समेत दो पदक प्राप्त किये।

डीपीएस रुद्रपुर के प्रतिभाग करने वाले अन्य छात्र-छात्राओं ने भी शानदार प्रदर्शन कर इसी माह होने वाले 42वीं नॉर्थ जोन चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई किया। कक्षा 12 की छात्रा शबनूर कौर, कक्षा 9 के छात्र यश मिश्रा व कक्षा 10 के छात्र आदित्य राय ने 10 मीटर एयर पिस्टल में नॉर्थ जोन के लिए क्वालीफाई किया है। कक्षा 4 के छात्र हरजप सिंह ने भी शानदार प्रदर्शन किया।डीपीएस की शूटिंग रेंज में प्रैक्टिस करने वाले कपिल सिंह नेगी , प्रतीक सिंह, रेनू जोशी व पृथ्वी चौधरी ने भी नॉर्थ जोन के लिए क्वालीफाई किया है।

प्रगति डांगी, धैर्य डांगी , सिमरजीत सिंह व हिमानी जोशी पूर्व से ही 10 मीटर एयर पिस्टल में राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग कर रहे हैं तथा उन्होंने 27 जुलाई से 3 अगस्त तक भोपाल में चल रही 5वी नेशनल ट्रॉयल प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर शानदार प्रदर्शन किया । प्रगति डांगी ने राष्ट्रीय रैंकिंग के लिए होने वाली इस प्रतियोगिता में राष्ट्रीय निशानेबाजों के बीच यूथ वर्ग में द्वितीय स्थान तथा सीनियर व जूनियर वर्ग में तृतीय स्थान प्राप्त किया।

इस अवसर पर विद्यालय के चेयरमैन श्री सुरजीत सिंह ग्रोवर जी ने कहा कि हमारा उद्देश्य केवल छात्रों को किताबी ज्ञान तक सीमित रखना नहीं है ।जब तक छात्र पाठ्य सहगामी क्रियाओं में अपना सर्वोत्तम नहीं देंगे तब तक छात्र का सर्वागीण विकास नहीं हो सकता। विद्यालय ही वह माध्यम है जहाँ से हम छात्र को एक नई दिशा और एक मार्ग प्रदान कर सकते हैं। श्री सुरजीत सिंह जी ने विद्यार्थियों तथा उनके कोच नकुल चौधरी को बधाई दी एवं प्रशंसा कर आशीर्वाद दिया।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!