Homeउत्तराखंडपति ने पत्नी व प्रेमी का पकड़ा रंगेहाथ तो पत्नी ने बना...

पति ने पत्नी व प्रेमी का पकड़ा रंगेहाथ तो पत्नी ने बना लिया पति को मारने का प्लान, प्रेमी संग दिया वारदात को अंजाम

Spread the love

विवाहेत्तर संबंध फिर बने हत्या का कारण, हरिद्वार पुलिस ने पूरे घटनाक्रम से उठाया पर्दा

मृतक के पिता की शिकायत पर दर्ज की गई थी गुमशुदगी, टीम जुटी थी गुमशुदा की तलाश में

प्रकरण की गुत्थी सुलझाने में अहम साबित हुई सीडीआर एनालिसिस, सख्त पूछताछ पर विवाहिता ने खोले राज

सहारनपुर स्थित नहर से युवक का शव बरामद, विवाहिता और प्रेमी को किया गिरफ्तार

अभियुक्त चाहे कितना भी शातिर क्यों न हो, जेल जरूर जाएगा – एसएसपी अजय सिंह

वसुन्धरा दीप डेस्क, हरिद्वार। गुमशुदा की तलाश में जुटी पुलिस टीम ने विवाहेत्तर संबंध के चलते बुने गए षड़यंत्र के पूरे खाके को जनता के सामने लाते हुए गुमशुदा के शव को बरामद कर कातिल विवाहिता एवं उसके प्रेमी को दबोचने में सफलता हासिल की है।
बीती 22 मार्च को गुमशुदा के पिता मोहरपाल पुत्र मुन्सी सिंह निवासी ग्राम धनौरा जिला शाहजहाँपुर उवप्रव हाल पता निवासी ब्रहमपुरी काला गेट सिडकुल हरिद्वार की शिकायत पर थाना सिड़कुल में गुमशुदगी दर्ज कर विवेचक उ0नि0 देवेन्द्र सिंह चौहान द्वारा गुमशुदा हेमेन्द्र एवं उसकी पत्नी रिंकी उर्फ किरण के मोबाईल की कॉल डिटेल मंगाई गयी थी।
कॉल डिटेल का अवलोकन करने पर एक संदिग्ध नम्बर से रिंकी उर्फ किरन की लगातार बातचीत होना पाए जाने पर मिलान किया गया तो उक्त संदिग्ध नम्बर व गुमशुदा हेमेन्द्र सिंह की अन्तिम लोकेशन थाना भगवानपुर क्षेत्रान्तर्गत एक ही स्थान पर होना पाया गया। प्रारम्भिक पूछताछ मे रिंकी उर्फ किरन द्वारा विवेचना में किसी भी प्रकार का सहयोग न कर उक्त अज्ञात नम्बर की आईडी मौहम्मद शारूफ को पहचानने से इन्कार व फोन पर बात करने से स्पष्ट मना करने एवं हेमेन्द्र के परिजनो को उक्त नम्बर के बारे में कोई जानकारी न होने पर रिंकी उर्फ किरण से सख्ती से पूछताछ की गयी।
लगातार कठिन सवालों का सामना कर रही रिंकी के आखिरकार टूटने पर जानकारी मिली कि उक्त नम्बर रिंकी के प्रेमी शारूफ का है। विवेचना आगे बढ़ाते हुए संदिग्ध मौहम्मद शारुफ अली को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ करने पर पता चला कि दोनो के बीच चल रहे अवैध प्रेम प्रसंग के बीच मृतक हेमेन्द्र उर्फ सौरभ द्वारा रंगे हाथ पकड़ने व आपस में हुई तीखी बहस होने पर दोनो (रिंकी व शारुफ) ने हेमेन्द्र को रास्ते से हटाने का प्लान बनाया।
योजना के अनुसार 11 मार्च को गुमशुदा हेमेन्द्र को दावत के बहाने भगवानपुर बुलाया और शराब पिलाकर देर रात रस्सी से गला घोटकर हत्या करने के उपरांत शव को नहर में फेंक दिया। उक्त शव थाना बडगांव पुलिस द्वारा 19 मार्च को नहर ग्राम सिमलाना से बरामद करते हुए नियमानुसार शव का अन्तिम संस्कार किया जा चुका था। सन्बन्धित थाने से सम्पर्क करने पर मृतक के परिजनों द्वारा उक्त अज्ञात शव के कपड़ों को पहचाना गया।
पुलिस टीम ने थाना बडगांव से मृतक के कपडे व फोटो व अन्य दस्तावेज कब्जे लिये गये। अभि0 की निशानदेही पर घटना मे प्रयुक्त रस्सी, ट्रक व मृतक का मोबाईल फोन को बरामद किया गया व विधिक अधिकारों के मुताबिक अभियुक्ता रिंकी उर्फ किरन को हिरासत पुलिस लेकर दर्ज गुमशुदगी को मु0अ0सं0 221/23 धारा- 302,201,120(बी) भादवि मे तरमीम किया गया।

गिरफ्तार अभियुक्तों की पहचान मौहम्मद शारुफ अली पुत्र मोमीन निवासी ग्राम बनेरा खास थाना देवबंद जनपद सहारनपुर उ0प्र0, रिंकी उर्फ किरन पत्नी हेमेन्द्र उर्फ सौरभ निवासी ग्राम रावली महदूद थाना सिडकुल हरिद्वार के रुप में हुई है। जिसके पास से हत्या में प्रयुक्त 01 रस्सी, मृतक का मोबाईल फोन व 3-हत्या में प्रयुक्त वाहन ट्रक संख्या बरामद हुआ है।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!