Homeउत्तराखंडजिलाधिकारी पंत की अध्यक्षता में संपन्न हुई मासिक स्टाफ बैठक, दिये गए...

जिलाधिकारी पंत की अध्यक्षता में संपन्न हुई मासिक स्टाफ बैठक, दिये गए आवश्यक दिशा निर्देश

Spread the love

रुद्रपुर। जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त की अध्यक्षता में शनिवार को डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम सभागार में मासिक स्टाफ बैठक सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी ने आबकारी विभाग की कारगुजारियों की समीक्षा के दौरान राजस्व तथा पुलिस विभाग के साथ समन्वय स्थापित करते हुए अवैध शराब के खिलाफ सख्ती से कार्यवाही करने के निर्देश जिला आबकारी अधिकारी को दिये। उन्होंने स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि यदि जनपद में जहरीली शराब के सेवन से एक भी मौत होती है तो उसका उत्तरदायित्व जिला आबकारी अधिकारी का होगा। जिलाधिकारी ने अपराध समीक्षा के दौरान निर्देशित करते हुए कहा कि छोटे-बड़े किसी भी अपराध में शामिल व्यक्ति सजा से बचना नहीं चाहिए, इसलिए पुलिस कर्मी तथा अभियोजन अधिकारी प्रभावी ढंग से कार्य करना सुनिश्चित करें। उन्होंने मुकदमों के प्रभावी निस्तारण हेतु कैस ऑफीसर नियुक्त करने के निर्देश पुलिस विभाग को दिये। उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि इन्वेस्टीगेशन कार्य में किसी भी प्रकार की चूक न हो। उन्होंने गंभीर अपराधों से सम्बन्धित मामलों में प्रमुख गवाहों के बयान 164 के अन्तर्गत दर्ज कराने के निर्देश दिये। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि गंभीर अपराधों में होस्टाइल होने वाले व्यक्तियों के खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही अमल में लाई जाये। उन्होंने अभियोजना अधिकारियों व पुलिस विभाग के साथ शीघ्र ही बैठक आयोजित करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये। उन्होंने राजस्व विभाग की समीक्षा के दौरान पुराने वादो का प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण करने के निर्देश राजस्व विभाग के अधिकारियों को दिये।
उन्होंने खनन विभाग की समीक्षा के दौरान पुलिस, राजस्व, खनन विभाग के अधिकारियों को संयुक्त छापेमारी अभियान चलाने के निर्देश दिये। उन्होंने खनन वसूली कार्य में तेजी लाने के निर्देश उप निदेशक खनन को दिये। उन्होंने परिवहन विभाग की समीक्षा के दौरान निर्देशित करते हुए कहा कि स्कूल बसों की पुलिस तथा परिवहन विभाग द्वारा संयुक्त कार्यवाही अमल में लाई जाये। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि एआरटीओ कार्यालय में पारदर्शिता से कार्य हेतु फाइलों का जवाब पत्र एवं ईमेल के माध्यम से देने के निर्देश परिवहन विभाग के अधिकारियों को दिये। उन्होंने फर्जी दस्तावेज लगाने वाले व्यक्तियों के खिलाफ नियमानुसार मुकदमा दर्ज कराने के भी निर्देश परिवहन विभाग के अधिकारियों को दिये। उन्होंने राज्य कर विभाग की समीक्षा के दौरान निर्देशित करते हुए कहा कि जिस प्रकरण में नोटिस तामील हो गया हो, उसी प्रकरण की आरसी भेजी जाये। उन्होंने पूर्ति विभाग की समीक्षा के दौरान पूर्ति तथा राजस्व विभाग को संयुक्त रूप से पेट्रोल पम्पों पर छापेमारी अभियान चलाने के निर्देश दिये।
बैठक में अपर जिलाधिकारी डॉ.ललित नारायण मिश्र, जय भारत सिंह, एसपी सिटी मनोज कत्याल, संयुक्त निदेश डीएस जंगपांगी, उप जिलाधिकारी प्रत्यूष सिंह, सीमा विश्वकर्मा, अभय प्रताप सिंह, राकेश चन्द्र तिवारी, जिला पूर्ति अधिकारी तेजबल सिंह सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!