Homeउत्तराखंडमसूरी विंटर लाइन कार्निवाल का निर्माता निर्देशक विशाल भारद्वाज ने किया शुभारम्भ

मसूरी विंटर लाइन कार्निवाल का निर्माता निर्देशक विशाल भारद्वाज ने किया शुभारम्भ

spot_imgspot_img
Spread the love

मसूरी विंटर लाइन कार्निवाल का निर्माता निर्देशक विशाल भारद्वाज ने किया शुभारम्भ

मसूरी में 27 से 30 दिसंबर तक होने वाले मसूरी विंटर लाईन कार्निवाल का आगाज हो गया। बुधवार को लंढौर स्थित सर्वे मैदान में परेड को मशहूर फिल्म निर्माता, निर्देशक विशाल भारद्वाज ने हरी झंडी लहराकर रवाना किया। परेड में जौनपुर कला मंच, लोक कला मंच, हिमाचल, कुमाउं, राजस्थानी, हंसा नृत्य नाटक देहरादून, गढवाल महासभा, की टीमों ने भी प्रतिभाग किया व अपनी कला से दर्शकों का मन मोह लिया।
कार्निवाल परेड सर्वे मैदान से शुरू होकर लंढोर बाजार, कुलडी, मालरोड़ होते हुए गांधी चौक तक गई जिसमें रास्ते भर बड़ी संख्या में पर्यटकों ने कार्निवाल परेड में उतराखंड सहित विभिन्न राज्यों के लोक रंगों को देखा व जमकर उनके साथ नृत्य कर यहां की संस्कृति के मुरीद हो गये। कार्निवाल परेड में कुमाउ से आयी टीम द्वारा पेश किया गया छोलिया नृत्य शोभायात्रा के दौरान सबसे ज्यादा आक्रर्षण का केंद्र बना रहा। वहीं इस दौरान शहर लोकल संस्थाओं व संस्कृति विभाग से आयी टीमों द्वारा एक से बढकर एक गढ़वाली गीत व नृत्यों की शानदार प्रस्तुती पेश की गई।
निर्माता निर्देशक विशाल भारद्वाज ने मसूरी विंटर लाइन कार्निवाल का शुभारंभ किया। पत्रकारों से वार्ता करते हुए विशाल भारद्वाज ने कहा कि आज उनको बड़ी खुशी है कि वह विंटर लाइन कार्निवल जैसे बड़े आयोजन का हिस्सा बने हैं और उनको शुभारंभ करने का मौका मिला है। उन्होंने कहा कि मसूरी विंटर लाइन कार्निवल में जहां स्थानीय कलाकारों को अपना कला का प्रदर्शन कर रहे है वहीं इंडियन ओशन जैसे बडे बैंड भी प्रदर्शन कर रहे है।े उन्होंने कहा कि मसूरी विंटर लाइन कार्निवल के तहत फूड फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है जिसमें पहाड़ी उत्पादों से बने व्यंजनों को देश-विदेश से आने वाले पर्यटकों को भरोसा जाएगा ।उन्होंने कहा कि स्वाद के साथ स्वास्थ्य के लिए पहाड़ी व्यंजन काफी अच्छे होते हैं और वह जब भी मसूरी आते हैं तो पहाड़ी व्यंजनों का ही आनंद लेते हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि उत्तराखंड के पहाड़ी उत्पादों से बने व्यंजनों का आनंद ले और उसको बढ़ावा भी दे जिससे कि स्थानीय लोगों को रोजगार भी उपलब्ध हो सके। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड सरकार द्वारा फिल्म नीति में काफी तब्दील की गई है जिससे उत्तराखंड में फिल्म बनाने के लिए आने वाले लोगों को काफी आसानी हुई है और सभी काम सिंगल विंडो के माध्यम से किया जा रहे हैं जिससे फिल्म बनाने वाले लोगों को काफी लाभ मिल रहा है उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से काफी अच्छा वातावरण फिल्म उद्योग को लेकर बनाया गया है जिससे उत्तराखंड में लगातार बड़ी से लेकर छोटी फिल्मों की शूटिंग की जा रही है जिससे स्थानीय लोगों को भी रोजगार उपलब्ध हो पा रहा है।


Spread the love
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
Related News
error: Content is protected !!