Homeउत्तराखंडकुंडेश्वरी फायरिंग मामले में पुलिस को मिली सफलता, मुख्यमंत्री के निर्देश के...

कुंडेश्वरी फायरिंग मामले में पुलिस को मिली सफलता, मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद पंजाब से 4 शूटर गिरफ्तार, जानें क्या-क्या हुआ बरामद

Spread the love

काशीपुर/रुद्रपुर। बीते दिनों काशीपुर कुंडेश्वरी निवासी स्टोन क्रेशर स्वामी महल सिंह की हत्या मामले में पुलिस को सफलता हाथ लगी है। प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश के बाद पुलिस ने 3 साजिशकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। वहीं हत्या में शामिल अन्य शूटरों की तालाश जारी है। मामले के खुलासे को लेकर जिले के कप्तान मंजूनाथ टीसी ने 6 पुलिस टीमों का गठन किया था। जो दिल्ली पुलिस व पंजाब पुलिस से समन्वय बनाकर गुत्थी को सुलझाने में जुटे हुए रहे। पुलिस की कार्यवाही में ऊधमसिंह नगर पुलिस की टीमें पंजाब में शुटरों की तालाश को लेकर छापेमारी कर रहे थे, जिस क्रम में पुलिस उधमसिंहनगर पुलिस, पंजाब पुलिस के एजीटीएफ, सीआई, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और एसएएस नगर पुलिस ने एसएएस नगर में संयुक्त कार्यवाही करते हुए हत्याकांड में शामिल शूटरों को गिरफ्तार किया है। जिसमें साधु सिंह उर्फ़ लॉक, मनप्रीत सिंह उर्फ मानी उर्फ छुची को गिरफ्तार किया है। जिनके द्वारा महल सिंह की हत्या करना स्वीकार किया गया गया है। अंतराष्ट्रीय अपराधी अर्शदीप सिंह उर्फ़ अर्श डल्ला व सुखदूल सिंह के कहने पर महल सिंह की हत्या कर दी थी। जिनकी हरजीत काला व उसके बेटे तनवीर से सुपारी दी थी। इनके द्वारा पंजाब व अन्य राज्यों में जघन्य अपराधों की साजिश रची जा रही थी।
मामले का खुलासा करने वाली टीम को एसएसपी उधमसिंहनगर द्वारा 10 हजार के इनाम की घोषणा की गई है, तथा डीआईजी कुमायूं रेंज को पुलिस टीम के उत्साहवर्धन हेतु ईनाम हेतु निवेदन किया गया है।
गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से एक .30 कैलिबर की पिस्तौल के साथ दो मैगजीन और सात जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं। वहीं एक मैगजीन के साथ एक 9 मिमी पिस्तौल और एक तुर्की निर्मित 9 मिमी मशीन-पिस्तौल के साथ-साथ 31 कारतूस क्षमता की एक मैगजीन और 19 जीवित कारतूस और एक अपाचे मोटरसाइकिल सहित तीन मैगजीन उनके कब्जे से बरामद की हैं।


संयुक्त कार्यवाही में उधमसिंहनगर से पुलिस टीम में वरिष्ठ उप निरीक्षक प्रदीप मिश्रा, उप निरीक्षक सुरेंद्र सिंह, कांस्टेबल कुलदीप कुमार, कांस्टेबल गजेन्द्र गिरी, कांस्टेबल विनय पुलिस स्टेशन काशीपुर जनपद उधम सिंह नगर शामिल रहे।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!