Homeउत्तराखंडउधम सिंह नगर के रुद्रपुर नगर निगम में मेयर रामपाल ने पार्षदों...

उधम सिंह नगर के रुद्रपुर नगर निगम में मेयर रामपाल ने पार्षदों एवं नगर निगम के अधिकारियों के साथ बैठक कर मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम को लेकर रूपरेखा तय की

Spread the love

रूद्रपुर। नगर निगम में मेयर रामपाल ने पार्षदों एवं नगर निगम के अधिकारियों के साथ बैठक कर मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम को लेकर रूपरेखा तय की। बैठक में मेयर रामपाल ने कहा कि इस बार स्वतंत्रता दिवस खास होगा। देश भर स्वतंत्रता दिवस पर मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम चलाया जा रहा है जिसके तहत घर घर तिरंगा लगाया जाएगा। मेयर ने इस कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने के लिए जुटने का आहवान करते हुए कहा कि हम भले ही किसी भी राजनैतिक दल से हों लेकिन सबसे पहले भारतवासी हैं। देश भक्ति की भावना को और बढ़ाने के लिए सभी को प्रयास करने होंगे। ये देश हम सबका है देश की नई पीढ़ी के अंदर देश भक्ति की भावना जगे इसके लिए सबको मिलकर प्रयास करना चाहिए। मेयर ने कहा कि सभी के अंदर आज यह सोच लाने की जरूरत है कि हमने देश को क्या दिया। अगर सभी लोग यह सोचेंगे कि देश ने हमें क्या दिया तो देश भक्ति की भावना कमजोर होगी। जाति धर्म और राजनीति से उपर उठकर हम सभी एक देश के नागरिक हैं। हमें आपसी मतभेदों को भुलाकर राष्ट्र की मजबूती के लिए एक साथ खड़े होने की जरूरत। भले ही हमारे वैचारिक मतभेद हो सकते हैं लेकिन जब राष्ट्र की बात आये तो सबको साथ आना चाहिएं। मेयर ने कहा कि आज विश्व में भारत का मान सम्मान लगातर बढ़ रहा है। इसे और आगे बढ़ाने के लिए हमें हर समय तत्पर रहना होगा। मेयर ने बताया कि राष्ट्रभक्ति की भावना को और मजबूत बनाने के लिए मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम देश भर में चलाया जा रहा है जिसके तहत कई कार्यक्रम आयोजित होंगें। घर घर तिरंगा लगाने के साथ ही पौधारोपण, सांस्कृतिक कार्यक्रम, अमृत कलश हेतु मिट्टी का संग्रहण ,पंच प्रण , श्रमदान जैसे अभियान चलाये जाने हैं। उन्होंने पार्षदों से इन सभी कार्यक्रमों में अधिक लोगों की भागीदारी कराने का आहवान किया। इस दौरान आयोजन को लेकर रूपरेखा तैयार करने के साथ ही जिम्मेवारियां भी सौंपी गयी।

बैठक में सहायक नगर आयुक्त राजू नबियाल, नगर स्वास्थ्य अधिकारी हर्ष पाल सिंह चंडोक, पार्षद विधान राय निमित्त शर्मा सुशील चौहान भुवन गुप्ता विनय विश्वास बाबू खान डॉक्टर सोनू खान मानस बैरागी, रमेश कालरा, राजेश जग्गा, विनय विश्वास, राजकुमार कोली बलाई विश्वास मोहम्मद जफर,कुलदीप सिंह अजय बंसल दीपक पंत उमेश पंत आदि लोग उपस्थित रहे ।।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!