Homeउत्तराखंडडी.पी.एस. में हुआ बीएचइएल की ओर से वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन

डी.पी.एस. में हुआ बीएचइएल की ओर से वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन

Spread the love

रुद्रपुर अभिव्यक्ति ही वह माध्यम है जो विद्यार्थियों के सर्वागीण विकास में सहायक है। इन्हीं कौशलों के विकास के लिए बीएचइएल द्वारा भ्रष्टाचार मुक्त भारत -विकसित भारत विषय पर वाद -विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें विद्यालय के छात्रों ने अपना अपना सर्वोत्तम प्रदर्शन किया।

कार्यक्रम के प्रारंभ में बीएचइएल की ओर से आये हुए अतिथियों का विद्यालय के प्रधानाचार्य जी ने पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया ।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्री आर के सक्सेना,( ए.जी.एम), श्री आलोक केरकेट्टा, एस.डी.जी.एम, श्री कपिल भारती, श्री शैलेंद्र मित्तल, श्री सोहन कुमार जी थे।

हिंदी वाद -विवाद प्रतियोगिता में कक्षा 12 वीं की ईशानी अरोरा ने प्रथम स्थान,कक्षा 11 वीं की प्रतिष्ठा दीक्षित ने द्वितीय स्थान, कक्षा 9 वीं श्रेया यादव ने तृतीय स्थान ,और सांत्वना पुरस्कार कक्षा 10 वीं की छात्रा ओमामा ने प्राप्त किया ।

वहीं अंग्रेजी वाद-विवाद प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार 10वीं कक्षा की अगमदीप कौर और तान्या मित्तल द्वितीय पुरस्कार: कक्षा 10 वीं की वैदेही प्रकाश, तृतीय पुरस्कार 12 वीं कक्षा की नक्षत्रा कामरा ने तथा

सांत्वना पुरस्कार 9वीं कक्षा की ध्वनि गंभीर को प्राप्त हुआ ।

विजयी प्रतिभागियों को बीएचइएल द्वारा पुरस्कृत किया गया ।

इस अवसर पर विद्यालय के चेयरमैन श्री सुरजीत सिंह ग्रोवर जी ने सभी प्रतिभागियों को बधाई दी और कहा कि विद्यार्थी जीवन ही जीवन की आधारशिला है जहाँ हम को अवसर मिलते है और हमें उन अवसरों का लाभ उठाना चाहिए ।

उन्होंने सभी अतिथियों को कार्यक्रम के अंत में स्मृति चिन्ह भेट कर धन्यवाद ज्ञापित किया।

 


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!