Homeउत्तराखंडरेनबो पब्लिक स्कूल में मेधावी छात्र पुरस्कृत

रेनबो पब्लिक स्कूल में मेधावी छात्र पुरस्कृत

Spread the love

रुद्रपुर। शहर के सुपरिचित रेनबो पब्लिक स्कूल में कक्षा 10 व 12 के मेधावी छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहित करने के लिए पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें 2021-22 के कक्षा 10-12 की बोर्ड परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतिभाशाली 36 विद्यार्थियों को धनराशि ( वजीफा) प्रमाणपत्र व प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। जिनमे अभिषेक गुप्ता कक्षा-12 कामर्स को 21000/- रुव प्रमाणपत्र एवं ट्राफी देकर सम्मानित किया। इनके अलावा अनुराग मिश्रा, अंजली रावल, उमेश सिंह बिष्ट, वान्या चौहान, जतिन चौहान, मिषांत को भी धनराशी व पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि सुदेश कुमार कमांडेट एन.डी. आर. एफ. ने सरस्वती माँ के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।

विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने गणेश वंदना और समूहनृत्य के द्वारा कार्यक्रम में चार चाँद लगा दिए। मुख्य अतिथि श्री सुदेश कुमार ने मेधावी छात्रों को पुरस्कृत कर सम्बोधित करते हुए कहा-विद्यार्थी जीवन को जीवन का स्वर्णकाल कहते है। जिस समय युवाओं पर परिवार के भरणपोषण सम्बन्धी कोई चिंता नही होती। इसलिए उन्हें इस समय का भरपूर सदुपयोग करना चाहिए एवं स्वास्थय पर विशेष ध्यान देना चाहिए। इस अवसर पर उन्होने अपने विद्यार्थी जीवन के संस्मरण भी साझा किए और रेनबो विद्यालय प्रबन्धक एवं प्रधानाचार्या को इस आमन्त्रण के लिए धन्यवाद दिया।

प्रधानाचार्या ने पुरस्कृत 2021-2022 छात्र- छात्राओं को बधाई दी एवं इस वर्ष बोर्ड की परीक्षा देने वाले उपस्थित छात्र -छात्राओं को अपने सीनियर्स से प्रेरणा लेने के लिए आहवान किया। छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए श्री मती पायल भारती’ ने कहा नियमित दिनचर्या एवं लक्ष्य की दिशा में सतत प्रयत्न सफलता की प्रथम सीढी है।

कार्यक्रम का समापन विद्यालय के प्रबन्धक संजीव मलिक के उदबोधन से हुआ। उन्होने पुरस्कृत विद्यार्थियों के उत्कृष्ट परीक्षा परिणाम पर हर्ष व्यक्त किया एवं उपस्थित माता-पिता / अभिभावकगण को बधाई दी। इस अवसर पर उन्होने संस्थापक एअरफोर्स ऑफीसर स्वः जे. सी. मलिक को याद किया, जिनकी स्मृति में सर्वोत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं पुरस्कार स्वरुप प्रोत्साहन धन राशि एवं प्रमाणपत्र प्रदान किए गए है। श्री मलिक ने विद्यालय की प्रधानार्था सहित समस्त शिक्षकगण को विद्यार्थियों के उचित मार्गदर्शन एवं प्रोत्साहन के लिए धन्यवाद दिया।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!