Homeउत्तराखंडटेनिस वॉलीबॉल एसोसिएशन उत्तराखंड की बैठक हुई आयोजित।

टेनिस वॉलीबॉल एसोसिएशन उत्तराखंड की बैठक हुई आयोजित।

Spread the love

रुद्रपुर, उधम सिंह नगर। कल दिनांक 12 जनवरी 2023 को हल्द्वानी शहर के एक सभागार में टेनिस वॉलीबॉल एसोसिएशन उत्तराखंड की बैठक का आयोजन डॉ. नागेंद्र शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित हुई।

इस अवसर पर डॉ नागेंद्र शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि टेनिस वॉलीबॉल खेल टेनिस की तरह ही खेले जाने वाला खेल है एवं यह बहुत ही दिलचस्प खेल है, जो किसी भी उम्र के हर इंसान को खुशी और संतुष्टि प्रदान करता है। यह खेल फिटनेस और सभी बीमारियों की रोकथाम प्रदान करता है। ओर आगे कहा कि खेलो के प्रति धारणा बदली है, ओर अब खेलों में भी युवा अपना भविष्य बना सकते है। उन्होंने कहा कि युवाओं को टेनिस वॉलीबॉल नए आधुनिक खेल से जुड़कर अपना भविष्य बनाना चाहिए। यह देश के लिए पदक जीतने का अच्छा अवसर है। ओर आगे उन्होंने कहा कि उत्तराखंड राज्य के 10 जिलों में यह खेल खेला जा रहा है जिनकी जल्द ही जिला स्तरीय प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। जिसमें उत्कृष्ट प्रर्दशन करने वाले सभी खिलाड़ी आगामी राज्य एवं राष्ट्रीय टेनिस वालीबॉल प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करेंगे।
बैठक के दौरान सभी पदाधिकारियों ने आगामी राष्ट्रीय एवं फेडरेशन कप प्रतियोगिताओं के आयोजन हेतु विचार विमर्श करते हुए अपनी सहमति भी दी।
टेनिस वॉलीबॉल एसोसिएशन उत्तराखंड के सचिव मनमोहन सिंह ने कहा ने कहा कि सरकार अब खेलों को खूब प्रोत्साहन दे रही हैं आज विश्व में किसी देश की ताकत खेलों के प्रदर्शन के आधार पर ही माना जाता है। उत्तराखंड में टेनिस वॉलीबॉल के बढ़ावा के लिए संघ की ओर से तथा राज्य सरकार की ओर से सुविधाएं देने के लिए प्रयास किया जाएगा। और उन्होंने कहा कि दिल्ली में आयोजित हुई टेनिस वॉलीबॉल राष्ट्रीय प्रतियोगिता में उत्तराखंड राज्य का प्रतिनिधित्व करते हुए पदक अर्जित करने वाले सभी खिलाड़ियों को जल्द ही राज्य टेनिस वॉलीबॉल संघ द्वारा सम्मान समारोह कार्यक्रम आयोजित कर सम्मानित भी किया जाएगा।

बैठक के दौरान भूपेंद्र वर्मा, मोहन सिंह कोरंगा, रघुवीर सिंह बंगारी, पूरन सिंह बिष्ट, डॉ महेंद्र सिंह, लक्ष्मी काला, मनमोहन सिंह, ऋषि पाल भारती, कुंदन बसेरा, पवन कुमार, सूर्य जलाल, प्रेम मौर्य, चंद्रा शर्मा, भूपेश चंद्र दुम्का, किरण कांडपाल सहित अन्य लोग मौजूद रहे।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!