spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeउत्तराखंडदेश भर में निकाली जा रही विकसित भारत संकल्प यात्रा की कार्यकर्ताओ...

देश भर में निकाली जा रही विकसित भारत संकल्प यात्रा की कार्यकर्ताओ को सौपी जिम्मेदारियां

Spread the love

रूद्रपुर। देश भर में निकाली जा रही विकसित भारत संकल्प यात्रा के दूसरे चरण की सफलता को लेकर आज ट्रांजिट कैम्प में आयेाजित भाजपा उत्तरी मण्डल की बैठक में यात्रा के लिए रूपरेखा तैयार की गयी और यात्रा के लिए कार्यकर्ताओं को जिम्मेवारियां भी सौंपी गयी। आयोजित बैठक में यात्रा को लेकर सभी से सुझाव भी लिये गये और यात्रा को जन जन तक पहुंचाने का संकल्प लिया गया। इस अवसर पर मेयर रामपाल सिंह ने कहा कि केन्द्र सरकार ने विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं को समाज के अंतिम पायदान तक पहुंचाने और इसके प्रति जागरूकता एवं जन भागीदारी बढ़ाने के उद्देश्य से देशव्यापी “विकसित भारत संकल्प यात्रा” देश भर में आयोजित की जा रही है। यह यात्रा देश के सभी जिलों की सभी ग्राम पंचायत और शहरी निकायों में चलाई जा रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जनजातीय गौरव दिवस पर 15 नवम्बर के अवसर पर झारखण्ड के रांची से इसका आरंभ किया था। 2 लाख 5 हजार ग्राम पंचायतों तक प्रचारात्मक अभियान के रूप में इस यात्रा का पहला चरण 22 नवम्बर को संपन्न हो चुका है। जिसके तहत 21 राज्यों के 68 जनजातीय बाहुल्य जिलों में यह यात्रा आयोजित की गई। अब दूसरे चरण में शेष सभी जिलों में यह यात्रा 3 दिसम्बर से प्रारंभ होकर 26 जनवरी 2024 तक चलेगी।

 

मेयर रामपाल ने कहा कि यात्रा का उद्देश्य केंद्र और राज्य की योजनाओं से हरेक व्यक्ति को जोड़ना है। केन्द्र की मोदी सरकार और प्रदेश की धामी सरकार की जो योजनाएं बनी हैं अगर कोई व्यक्ति उनसे छूट गया है तो उन्हें योजनाओं से जोड़कर उन्हें लाभान्वित किया जाना है। डबल इंजन की सरकार का ध्येय सरकारी योजनाओं को गरीब के घर तक पहुंचाना है। आयुष्मान भारत, जन-धन खाता, हर घर नल से जल, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत जैसी अनेकों योजनाएं हैं जिन्हें इस यात्रा के जरिए जनता के सामने रखा जाएगा।

यात्रा के विधानसभा प्रभारी भारत भूषण चुघ ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी योजनाबद्ध तरीके से काम करते हैं। इसी का परिणाम है कि भाजपा सरकार की सभी योजनाएं धरातल पर उतरी है।

 

इस अवसर पर राकेश सिंह, धीरेश गुप्ता,राजेश जग्गा,,राधेश शर्मा, शिवकुमार गंगवार, कैलाश राठौर ,विधानराय,मनोज मदान,संजय हालदार, मुकेश रस्तोगी,कविता सागर,आशा मुंजाल,डी के गंगवार,गोबिंद शर्मा,जगसोरन मालिक, एजाज आलम, राकेश लोधी,आदेश भारद्वाज, राजेन्द्र राठौर, पूनम प्रजापति,हीरालाल गंगवार, तारक सरकार,बॉबी गंगवार, हरप्रसाद, रोबिन विस्वास आदि मौजूद थे।


Spread the love
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
Related News
error: Content is protected !!