Homeउत्तराखंडRTO संदीप सैनी ने किया लालपुर फिटनेस सेंटर का औचक निरीक्षण, कमियों...

RTO संदीप सैनी ने किया लालपुर फिटनेस सेंटर का औचक निरीक्षण, कमियों को दुरुस्त करने के दिये निर्देश

Spread the love

रुद्रपुर। आरटीओ हल्द्वानी संभाग संदीप सैनी द्वारा आज ऑटोमेटेड फिटनेस टेस्टिंग सेंटर लालपुर का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान फिटनेस सेंटर पर अधिकृत कर्मचारियों के अतिरिक्त कुछ अन्य कर्मचारी कार्य करते पाए गए, जिसपर सेंटर मैनेजर को तत्काल प्रभाव से ऐसे कर्मचारियों की पड़ताल की गई। जिसके उनके द्वारा बताया गया कि कुछ नए कर्मी हैं जिन्हें ट्रेनिंग दी जा रही है, जिसपर निर्देशित किया गया कि समस्त कर्मचारियों की अपडेटेड सूची आरटीओ एवं एआरटीओ कार्यालय में उपलब्ध करायी जाए।
फिटनेस फ़ीस के संबंध में निर्देशित किया गया कि फिटनेस सेंटर के मुख्य द्वार पर संस्थान द्वारा दी जाने वाली समस्त फ़ीस का उल्लेख किया जाए एवं एक कंप्लेंट बॉक्स रखा जाए। निर्देशित किया गया कि कोई भी अनाधिकृत व्यक्ति ,वाहन स्वामी या वाहन चालक के अलावा किसी को भी सेंटर के भीतर प्रवेश न दिया जाए व निर्धारित शुल्क के अतिरिक्त किसी भी प्रकार का शुल्क ना लिया जाए अन्यथा शिकायत की पुष्टि होने पर सेंटर के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी। ये भी निर्देशित किया की सेंटर के समस्त कार्मिक एक समान वर्दी में रहे जिससे सेंटर व बाहरी व्यक्ति की पहचान हो सके।
निरीक्षण में यह भी देखा गया की वाहनों का भौतिक निरीक्षण सही से नहीं किया जा रहा है, जिसको लेकर निर्देशित किया गया कि कोई भी वाहन जो मोटर व्हीकल एक्ट एवं रूल्स के मानको के अनुरूप नहीं है, उनकी फिटनेस किसी भी दशा में ना की जाए। साथ ही एक भीग्य तकनीकी अधिकारी से ही भौतिक निरीक्षण करवाया जाये, साथ ही कहा कि मानको के विपरित फिटनेस करने पर सेंटर पर नियमानुसार कार्यवाही के लिए परिवहन मुख्यालय संस्तुति कर दी जाएगी। निरीक्षण के दौरान संभागीय निरीक्षक (तकनीकि) मनोज त्यागी व अन्य स्टाफ मौजूद रहा।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!