Homeउत्तराखंडसामिया लेक सिटी आवासीय कालोनी क्रेताओं और निवेशकों के लिए है सुरक्षित...

सामिया लेक सिटी आवासीय कालोनी क्रेताओं और निवेशकों के लिए है सुरक्षित : सगीर खान

Spread the love

रुद्रपुर। उत्तराखंड की सबसे बड़ी टाऊन शिप सामिआ लेक सिटी में कंपनी द्वारा प्रथम चरण में प्लाटेट के बाद दूसरे चरण में मध्यमवर्गीय फ्लैट्स एवं विलाज का पजेशन सफलतापूर्वक देने के बाद अब वर्तमान में तीसरे चरण में अल्ट्रा लग्ज़री मल्टी स्टोरी फ्लैट्स खूबसूरत लेक के पास निर्मित किये जाने प्रस्तावित है।
सामिआ ग्रुप के डायरेक्टर सगीर खान ने पत्रकार वार्ता में उक्त जानकारी देते हुए बताया कि सामिआ ग्रुप द्वारा वर्ष 2011 से पजेशन देना प्रारम्भ कर दिया है। एक हज़ार से ज़्यादा परिवार सामिआ लेक सिटी कालोनी में निवास कर रहे है। उनकी सुख सुविधा का कंपनी द्वारा पूरा ध्यान रखा जा रहा है।
कंपनी द्वारा कालोनी की सड़को का पुनर्निर्माण शुरू किया गया है,जिससे कालोनीवासियों को बेहतर सुविधाएं प्रदान की जा सके। कालोनी की सबसे आकर्षण का केंद्र रही खूबसूरत झील पर पुल का निर्माण बहुत जल्द किया जाना है। साथ ही उसके पार्को को भी पुनः विकसित किये जाने की योजना पर भी काम किया जा रहा है। आने वाले समय में यह नगर का सबसे अच्छा पिकनिक स्पॉट एवं मनोरंजन का केंद्र बनेगा और लोग यहां की खूबसूरत झील में नौका विहार का आनंद भी ले सकेंगे।
सगीर खान ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि तीसरे चरण के पश्चात मल्टी स्टोरी लग्ज़री फ्लैट्स के निर्माण के लिये तलपट मानचित्र की स्वीकृति के लिये लगभग 60 प्रतिशत विकास शुल्क प्राधिकरण में जमा किया जा चुका है,शेष 40 प्रतिशत राशि जमा कर तीसरे चरण का कार्य शुरू किया जायेगा।
उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि पूर्व में विक्रय की गई या पजेशन दी गई किसी भी संपत्ति पर प्राधिकरण द्वारा कोई आपत्ति नहीं है। सामिआ ग्रुप अपनी परियोजनाओं में सरकारी नियमो का पूर्णतया पालन करता है। जिससे ग्राहकों को कोई असुविधा न हो।
सगीर खान ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना में सामिआ लेक सिटी में 738 यूनिट प्रस्तावित है। जिससे निर्बल आय वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के लोगो का अपना घर बनाने का सपना साकार होगा।
सामिआ के डायरेक्टर सगीर खान ने भरोसा दिलाया कि आगामी वर्ष 2023 तक कंपनी द्वारा बैंक से लिये गए ऋण व अन्य सभी देयों का भुगतान कर दिया जायेगा। सामिआ ग्रुप ने अपने बैंकर्स से लिये गये ऋण को 90 प्रतिशत से अधिक का लगभग 100 करोड़ रूपये का भुगतान कर दिया गया है। अब मात्र बचे 10 प्रतिशत ऋण को मार्च 2023 तक चुका दिया जायेगा। आने वाले समय में सामिआ लेक सिटी कालोनी नये विकसित शहर की शक्ल ले सकेगी।
उन्होंने बताया कि सामिआ ग्रुप की उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा, हापुड़, लखनऊ में बुक किये गये 4700 यूनिट्स में सबका पजेशन दे दिया गया है। अब मात्र 347 यूनिट्स का पजेशन देना शेष रह गे है ,जिसे नवम्बर 2022 तक पूरा कर लिया जायेगा। ग्रुप में सभी 2020 के पहले बुक किये फ़्लैट्स के पजेशन पूरे हो जाएंगे।
उन्होंने निवेशकों और ग्राहकों को विश्वास दिलाया है कि इस कालोनी में उनके द्वारा क्रय की गई संपत्ति पर उनके हक़ पूरी तरह सुरक्षित है और उनकी सपत्ति का बेहतर लाभांश से उनका भविष्य सुनहरा है।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!