spot_imgspot_img
Homeउत्तराखंडअपराध व अपराधियों के विरुद्ध एक्शन मोड में एसएसपी ऊधम सिंह नगर।

अपराध व अपराधियों के विरुद्ध एक्शन मोड में एसएसपी ऊधम सिंह नगर।

spot_imgspot_img
Spread the love

अपराध व अपराधियों के विरुद्ध एक्शन मोड में एसएसपी ऊधम सिंह नगर।

काशीपुर क्षेत्र में हुए एटीएम लूट की घटना का किया खुलासा।

ए0टी0एम0 लूट की घटना में शामिल 03 शातिर अभियुक्त गिरफतार।

लूटा गया एटीएम, 03 लाख की नकदी व घटना में प्रयुक्त स्कॉर्पियो बरामद।

बदमाशों द्वारा राजस्थान, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा तथा हरिद्वार में भी की गयी थी एटीएम लूट की घटना।

एसएसपी महोदय द्वारा खुलासा करने वाली पुलिस टीम हेतु की 2,500 रुपए के ईनाम की घोषणा।

 

घटना का संक्षिप्त विवरण – थाना हाजा पर दिनांक 19.12.2023 को समय रात्रि 02:22 बजे सिटी कन्ट्रोल के माध्यम से सूचना मिली कि चामुण्डा काम्पलेक्स स्थित एसबीआई ए०टी०एम० मशीन को कुछ संदिग्ध व्यक्ति काट रहें हैं । इस सूचना पर श्रीमान पुलिस अधीक्षक / क्षेत्राधिकारी काशीपुर, प्रभारी निरीक्षक व वरिष्ठ उप निरीक्षक, चौकी प्रभारी कटोराताल, रात्रि अधिकारी तत्काल मौके पर पहुचें, तब तक संदिग्ध व्यक्ति एटीएम मशीन को काट कर घटना स्थल से फरार हो चुकें थे तुरन्त समस्त बार्डर – प्रतापपुर, सूर्या, पैगा, लोहिया पुल तथा स्वार बार्डर को नाकाबंदी कराकर चैकिंग प्रारम्भ की गयी तथा कन्टोल रूम काशीपुर पहुंच कर घटना स्थल और उसके आस-पास के सभी कैमरों को चैक किया गया जिसमें कुछ संदिग्ध व्यक्ति एक सफेद स्कार्पियों बिना नम्बर की से चामुण्डा काम्पलेक्स स्थित एसबीआई ए०टी०एम० में आये और कुछ संदिग्ध व्यक्तिों के द्वारा सीसीटीवी कैमरों पर काले रंग का स्प्रे कर एटीएम का शटर तोड़कर उसके अन्दर घुसकर स्कार्पियों गाड़ी की मदद से एटीएम मशीन को उखाड़ कर स्कार्पियों गाड़ी में रखकर जाते दिखाई दिये । तथा उक्त स्कार्पियों सूर्या चौकी को पार करते हुये दिखाई दी ।

पुलिस कार्यवाही :
श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय के आदेशानुसार तत्काल घटना के अनावरण हेतु चार पुलिस टीमों जिसमें सीसीटीवी कैमरों के अवलोकन, सर्विलास टीम, थाना स्तर पर प्रभारी निरीक्षक के नेतृत्व में अन्य दो पुलिस टीमों का गठन कर अलग- अलग राज्यों में पतारसी एंव सुरागरसी हेतु रवाना किया गया तथा टैक्नीकल पुलिस टीम को घटना स्थल के आस-पास लगे समस्त सीसीटीवी कैमरों को अवलोकन करने हेतु निर्देशित किया गया तथा सर्विलास टीम को अन्य राज्यों में एटीएम चोरी की घटनाओं को गहनता से विशलेषण करने हेतु निर्देशित किया गया तथा पुलिस टीम के द्वारा घटना स्थल पर सफेद स्कार्पियों कार जो मुरादाबाद की तरफ को जाती दिखाई दी ।
उक्त गाड़ी आगे-आगे सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से पीछा करने पर जनपद बागपत के बड़ौत थाना क्षेत्र के ग्राम कैराना के बाद यमुना नदी के पुल से पार होकर ग्राम बोंडा गांव तीतरवाड़ा, बुच्चा खेडी होते हुये नगला की ओर दिखाई दी उक्त वाहन के सम्बन्ध में मुखविर मामूर किये गये तो जानकारी प्राप्त हुयी कि इसी प्रकार की घटना उक्त स्कार्पियों से बदमाशों के द्वारा राजस्थान, मथुरा, दिल्ली, हरियाणा तथा रूडकी हरिद्वार में भी की गयी है तथा उपरोक्त बदमाशों को कई राज्यों की पुलिस भी तलाश कर रही है तथा अन्य राज्यों में एटीएम मशीन चोरी की घटनाओं का गहनता से विश्लेषण करने पर सभी घटनाओं को एक ही गिरोह के द्वारा उक्त गाड़ी में अलग-अलग नम्बर प्लेटों का प्रयोग करते हुये गिरोह के द्वारा घटना का अंजाम दिया गया। अब तक दिसम्बर माह में मात्र 10 दिवस के अन्तराल में उक्त गिरोह के द्वारा पांच राज्यों में विभिन्न स्थानों में एटीएम उखाड़ कर चोरी की गयी । कैराना क्षेत्र जिला शामली उत्तर प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में उक्त गाड़ी की अन्तिम फुटेज प्राप्त हुयी थी। मुखविर मामूर किये गये तो मुखविरों के द्वारा उक्त गाडी का असली नम्बर एचआर-60-डी-6950 प्राप्त हुआ। गाड़ी के मूल मालिक एंव मुखविरों के माध्यम से प्राप्त सूचना के अनुसार उक्त वाहन से घटना कारित करने वाले गैंग के सदस्यों का सहारनुपर क्षेत्र थाना गंगोह के होने के सम्बन्ध में जानकारी मिली। जिस सम्बन्ध में पुलिस टीमों के द्वारा पतारसी-सुरागरसी की गयी तथा 06 अभियुक्त गणों का उक्त घटना में संलिप्त होना पाया गया। सुरागरसी-पतारसी के दौरान पुलिस टीम के द्वारा अभियुक्तों के घरों पर सुरागरसी-पतारसी की गयी तो जानकारी हुयी कि दिनांक 24.12.2023 को अभियुक्त गण पुनः मुरादाबाद, उत्तराखण्ड की तरफ घटना करने आये है। जिस सूचना पर काशीपुर क्षेत्र में पुलिस टीमें गिरफतारी हेतु अलग-अलग स्थानों पर नियुक्त की गयी। आज उक्त गैंग के द्वारा काशीपुर क्षेत्र से पुनः एक व्यक्ति से लूट की घटना कारित की गयी। जिसकों पुलिस टीम के द्वारा काशीपुर कुण्डा क्षेत्…


Spread the love
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
Related News
error: Content is protected !!