Homeउत्तराखंडदिव्यांग खिलाड़ियों के लिए हर जिले में नियुक्त होंगे दिव्यांग खेल प्रशिक्षक...

दिव्यांग खिलाड़ियों के लिए हर जिले में नियुक्त होंगे दिव्यांग खेल प्रशिक्षक निवर्ममान मेयर रामपाल सिंह की अगुवाई में खेल मंत्री से मिला प्रतिनिधि मण्डल

Spread the love

दिव्यांग खिलाड़ियों के लिए हर जिले में नियुक्त होंगे दिव्यांग खेल प्रशिक्षक निवर्ममान मेयर रामपाल सिंह की अगुवाई में खेल मंत्री से मिला प्रतिनिधि मण्डल

रूद्रपुर। निवर्तमान मेयर रामपाल सिंह के नेतृत्व में पेंचक सिलाट एसोसिएशन के पदाधिकारियों एवं दिव्यांग खिलाड़ियों ने खेल मंत्री रेखा आर्य से मुलाकात की और उन्हें दिव्यांग खिलाड़ियों की समस्याओं से अवगत कराते हुए ज्ञापन सौंपा। खेल मंत्री ने प्रतिनिधि मण्डल की समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए मौके से ही दूरभाष पर खेल सचिव से वार्ता की दिव्यांग खिलाड़ियों की संख्या के आधार पर हर जिले में एक कोच की नियुक्ति सहित अन्य निर्देश दिये।

निवर्तमान मेयर रामपाल की अगुवाई में मिले प्रतिनिधि मण्डल ने खेल मंत्री रेखा आर्य से 38वें राष्ट्रीय खेलों में पेंचक सिलाट खेल को भी सम्मिलित किये जाने सहित दिव्यांग खिलाड़ियों की कई समस्याएं रखी। रामपाल सिंह ने कहा कि गोवा में आयोजित 37वें राष्ट्रीय खेलों में भी पेंचक सिलाट के खिलाड़ियों द्वारा उत्कृष्ट प्रदर्शन कर राज्य के लिए कई पदक प्राप्त किये गये। पेंचक सिलाट के प्रति खिलाड़ियों में तेजी से रूझान बढ़ रहा है।इसे 38वें राष्ट्रीय खेलों में सम्मिलित किये जाने से भविष्य में यह खेल उत्तराखण्ड को नई पहचान दिला सकता है। साथ ही रामपाल सिंह ने प्रत्येक खेल स्टेडियम में खेल प्रशिक्षक के रूप में दिव्यांग खिलाड़ियों की नियुक्ति करने, खेल स्टेडियमों एवं छात्रावासों में दिव्यांग खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देने की व्यवस्था करने, मुख्यमंत्री उदयीमान खिलाड़ी योजना में दिव्यांग खिलाड़ियों को भी शामिल करने, एससी एसटी की तर्ज पर प्रशिक्षण शिविर के माध्यम से दिव्यांग खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किये जाने की मांग भी रखी।

खेल मंत्री रेखा आर्य ने समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए मौके से ही दूरभाष पर खेल सचिव से बात की। उन्होंने पेंचक सिलाट खेल को 38वें राष्ट्रीय खेलों में सम्मिलित करने के लिए आवश्यक कार्यवाही शुरू करने इसके साथ ही आने वाले समय में प्रत्येक जिले में संख्या के अनुसार दिव्यांग खिलाड़ियों में से कोच की तैनाती करने, दिव्यांग खिलाड़ियों को प्रोत्साहन के लिए अलग से कैम्प लगाने के साथ ही उदयीमान खिलाड़ी योजना में भी दिव्यांग खिलाड़ियों को शामिल करने के निर्देश दिये।

दिव्यांग खिलाड़ियों से सम्बंधित मांगों पर तुरंत एक्शन लिये जाने पर निवर्तमान मेयर रामपाल ने रेखा आर्या का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता नरेश सागर, निमित्त शर्मा, भुवन गुप्ता, सुशील चौहान,प्रमोद शर्मा, डॉ राकेश सिंह, विनय विश्वास, सुनील कुमार बाबा, बबलू सागर, विधान राय,अंतरराष्ट्रीय पैरालंपिक खिलाड़ी शरद जोशी सत्य प्रकाश रवि पाल डिसएबल स्पोर्टिंग सोसायटी के प्रदेश महासचिव हरीश चौधरी, केवल किशन भारती, गोविंद परिहार सहित आदि लोग उपस्थित रहे ।।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!