spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeउत्तराखंडविकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत ग्राम - ढकिया कला तथा ग्राम...

विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत ग्राम – ढकिया कला तथा ग्राम महतावन में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

Spread the love

विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत ग्राम – ढकिया कला तथा ग्राम महतावन में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

काशीपुर । विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत ग्राम – ढकिया कला तथा ग्राम महतावन में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम में ब्लॉक प्रमुख अर्जुन द्वारा सम्मानित अधिकारियों, गणमान्य नागरिकों तथा उपस्थित जनसमूह को विकसित भारत की शपथ दिलाई गई।
भाजपा नेता निवर्तमान प्रदेश प्रवक्ता गौरव शर्मा ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जीवन जनता के लिए पूर्णतः समर्पित है। उन्होंने देश का पैसा बचाने के लिए अपनी माता जी के स्वर्गवास पर नेताओं को आने से मना कर दिया था तथा दुःख की इस घड़ी में भी बिना आराम किये जनहित में काम भी करते रहे। उन्होंने बताया कि लगातार तीसरी बार सर्वे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दुनिया के नंबर वन नेता चुने गये हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की दूरगाामी सोच का ही परिणाम है कि देशभर में हर घर शौचालय निर्माण, उज्ज्वला गैस कनेक्शन आदि दिये गये और हर घर नल-हर नल जल का सपना भी साकार हो रहा है। उन्होंने कहा कि हमारे देश में चाय बेचने वाला पीएम बना और पूरी दुनिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लोहा मान रही है। उन्होंने कहा कि आज देश में विकास कार्यो एवं कामों की झड़ी लग गई है। सड़क तथा स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार किया गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल जैसी जटिल परिस्थियों का भी आसानी से सामना किया गया और आज सभी हॉस्पिटल में ऑक्सिजन की उपलब्धता है, पहाड़ों में ऑक्सीजन कंसोंटेटर लगाए गए हैं। अपने देश की गरीब जनता को 5 साल तक और राशन दिया जाएगा। गरीबों के लिए राशन, चिकित्सा सभी फ्री मिल रहा है। जाति धर्म, पंथ से ऊपर उठकर जरूरत मंद लोगो को लाभान्वित किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा 18 प्रकार के असंगठित मजदूरों को आगे लाने की भी व्यवस्था की है। उन्होंने कहा कि सरकार ने असंगठित क्षेत्र के मजदूरों के लिए पेंशन की व्यवस्था की है।
उन्होंने कहा कि जब तक प्रयास नहीं करेंगे तब तक हम लाभान्वित नहीं हो सकते, हमे अपने अधिकारों के प्रति जागरूक होना होगा। उन्होंने कहा कि भारत नित नई बुलन्दियों को छू रहा है और जहां रूस और चीन नहीं पहुंच पाए वहां देश पहुंच गया।आज हमारे पास रक्षा क्षेत्र में अपने खुद के आधुनिक हथियार हैं। पहले दूसरे देशों से मांगते थे, कोई हमे नहीं पूछता था। पीएम मोदी ने रूसदृयूक्रेन युद्ध को 3 दिन तक रुकवाकर देश के बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला। पाकिस्तान कंगाली की स्थिति में है, आटे के लिए छीनादृझपटी हो रही है। हमारा देश 80 करोड़ लोगों को फ्री राशन दे रहा है।विश्व की 5वी बढ़ी आर्थिक शक्ति बन गए हैं। जाति धर्म, वर्ग, क्षेत्र के बारे में नहीं देश के बारे में सोच रहे हैं प्रधानमंत्री जी।
ढाई साल में पीएम मोदी ने नई संसद बनकर इतिहास रच दिया। हमने किसी दूसरे देश से मदद नहीं ली और चंद्रयान मिशन को सफल बनाया।तेजस, ब्रह्ममोस, मेडिकल यूनिट की अमेरिका ने मांग की द्विपक्षीय वार्ता में, हर देश में इज्जत मिल रही है, यह है हमारा भारत,2047 में भारत कहां होगा, उसका खाका खींच दिया हैं, हम रहें न रहें, देश नम्बर एक पर होगा। गरीब से गरीब को भी हर सुविधा मिले।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि खिलेंद्र चौधरी जी ने कहा
कहा कि कुछ लोग देश की युवा पीढ़ी को बर्बाद करने का षड्यंत्र कर रहे हैं, युवाओं में ड्रग्स का नशा घोल रहे हैं। लत छुड़ाने की दवाई है, बच्चों पर नजर रखने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि स्वयं सहायता समूह बनाने पर बहनों को 5 लाख रुपए ब्याज रहित दे रहे हैं।
पीएम योजना शुरू करते हैं और धरातल पर उतारने का काम करते हैं। भाजपा नेता राजेश कुमार ने कहा 2014 के बाद नरेंद्र मोदी के पीएम बनने के बाद शोषितों का जीवन स्तर बदलने का काम पीएम ने किया, तमाम योजनाएं बनाकर उन्हें धरातल पर उतारा गया, यात्रा में मौके पर ही अधिकांश समस्याओं का समाधान किया जा रहा है। योजनाएं लगातार धरातल पर उतर रही हैं।
शिविर में महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग द्वारा 5 महिलाओं को मुख्यमंत्री महालक्ष्मी किट वितरित की गई। दो व्यक्तियों द्वारा अपनी-अपनी सफलता की कहानी सुनाते हुए सरकार का आभार व्यक्त किया गया। स्वास्थ्य विभाग द्वारा 80 व्यक्तियों का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण व दवाई वितरण के साथ ही 63व्यक्तियों की आभा आईडी तथा 22 व्यक्तियों के आयुष्मान कार्ड बनाये गये। हौम्योपैथिक विभाग द्वारा 11 व्यक्तियों का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण व दवाई वितरित की गई, कृषि विभाग द्वारा 2 किसानों के किसान क्रेडिट कार्ड बनाये गये !


Spread the love
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
Related News
error: Content is protected !!