Homeउत्तराखंड243वीं निदेशक मण्डल की उपसमिति की बैठक हुई संपन्न, गेंहू खरीद को...

243वीं निदेशक मण्डल की उपसमिति की बैठक हुई संपन्न, गेंहू खरीद को लेकर हुई चर्चा

Spread the love

वसुन्धरा दीप डेस्क, रुद्रपुर। प्रबन्ध निदेशक टीडीसी एवं जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त की अध्यक्षता में रबी 2022-23 बीज उत्पादन कार्यक्रम के अंतर्गत उत्पादित बीज मात्रा के अन्तः ग्रहण दरों के निर्धारण के सम्बंध में टीडीसी को 243वीं निदेशक मण्डल की उपसमिति की बैठक जिलाधिकारी के शिविर कार्यालय (कैम्प ऑफिस) में आवश्यक बैठक आहूत की गई। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि 17 अप्रैल से एक बारगी भुगतान के अंतर्गत 2375/प्रति कुन्तल एवं अग्रिम भुगतान के अंतर्गत 87 प्रतिशत रिकवरी के आधार पर 2150/प्रति कुन्तल के दर से गेहूँ खरीद प्रारंभ किया जाए। उन्होंने बताया कि किसानों को गेहूं के मूल्य के अलावा ट्रांसपोर्ट एवं बारदाने का भुगतान अलग से किया जाएगा।
जिलाधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि गेहूँ खरीद के लिए उक्त दर निर्धारित किया गया है, भविष्य में बाजार के मूल्य में गिरावट आई तो उक्त दरों पर पुनः विचार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिस किसान का गेहूँ उक्त दरों पर क्रय किया जाएगा उसका भुगतान उक्त दरों पर ही किया जायेगा। उन्होंने बताया कि बाद में क्रय किये गए गेहूँ का भुगतान पुनः विचार करने के उपरान्त निर्धारित किये जाने वाले दरों पर किया जायेगा।
बैठक में मुख्य कृषि अधिकारी एके वर्मा, मुख्य बीज उत्पादक अधिकारी दीपक पाण्डे, बीज उत्पादक अधिकारी बीसी बर्मठा, उदय राम सिंह, बीज विपणन अधिकारी दिगम्बर प्रसाद, डायरेक्टर मुकुल महेश्वरी, अंकुर पपनेजा, डॉ अजीत सिंह नैन आदि उपस्थित थे।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!