किच्छा विधायक बेहड़ ने सुनी पंतनगर विश्वविद्यालय के कार्मिकों की समस्याएं

खबरे शेयर करे -

पंतनगर- लैंबर्ट स्क्वायर गेस्ट हाउस, पंतनगर में किच्छा विधायक तिलक राज बेहड़ ने पंतनगर विश्वविद्यालय के कार्मिकों की समस्यायें पर विश्वविद्यालय प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक की।
किच्छा विधायक ने ठेका कार्मिकों की प्रमुख समस्याएं 1 मई,2003 से पूर्व सेवारत दैनिक वेतनभोगी कर्मियों को पूर्व की भांति विश्वविद्यालय से सीधा भुगतान दिए जाने, विश्वविद्यालय की शोध इकाईयों/महाविद्यालयों/अन्य विभागों में कार्यरत ठेका कार्मिकों को पूरे माह कार्य दिए जाने, छंटनी बंद किए जाने, शेष बचे लेखा कार्मिकों को पुन: कार्य पर रखे जाने, ठेका कार्मिकों के एरियर का भुगतान किए जाने, विश्वविद्यालय फार्म के विभिन्न खंडों में निवासित मजदूरों हेतु सुलभ शौचालय निर्माण, पक्के रास्तों निर्माण और विश्वविद्यालय में बाह्य सेवादाता के माध्यम से नियोजन उपनल से किए जाने या बाह्य सेवादाता के माध्यम से नियोजित कार्मिकों को उपनल के समान सुविधा प्रदान किए जाने, निमार्ण खंड व बिजली विभाग में कार्यरत अवर अभियंता का वेतन लोक निर्माण विभाग के समान किए जाने, आदि के संबंध में विस्तार से चर्चा की। निदेशक प्रशासन एवं अनुश्रवण जीवन सिंह नगन्याल ने आश्वस्त किया कि सभी मुद्दों पर गंभीरता से विचार कर समाधान कराया जायेगा और कहा कि विश्वविद्यालय में बजट की कमी होने से समस्याएं आ रहीं हैं। विधायक जी से आग्रह किया कि शासन से धन अवमुक्त कराने का प्रयास अपने स्तर से करें।
विधायक तिलक राज बेहड़ ने बैठक में उपस्थित अधिकारियों और कर्मचारियों के प्रतिनिधियों को बताया कि मैंने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री व मुख्य सचिव से मिलकर आकस्मिकता निधि और परिसर की सड़कों की मरम्मत हेतु मांगी गई धनराशि अवमुक्त कराने का मुद्दा उठाया है। उनके द्वारा सकारात्मक कार्यवाही का आश्वासन दिया गया है।
बैठक समाप्ति बाद श्री बेहड़ ने वहां उपस्थित कार्मिकों को बताया कि आपके संबंधित सभी मुद्दों पर सकारत्मक चर्चा हुई है, अधिकारियों के साथ जिन मुद्दों को उठाया गया उनकी समीक्षा जल्दी ही अधिकारियों के साथ बैठक करके करूंगा।
बैठक में विश्वविद्यालय की ओर से नियंत्रक डी० एस० बोनाल, कार्यवाहक निदेशक निर्माण एवं संयंत्र डॉ देवेन्द्र कुमार, निदेशक विधि डॉ आशुतोष सिंह, सीजीएम फार्म डॉ डी० के० सिंह, संस्थापना अधिकारी डॉ वी० के० सिंह, श्रम कल्याण अधिकारी डॉ बी० सी० खंडूरी, सावित्री भट्ट, फहीम अहमद, रविन्द्र चौबे, रविन्द्र मिश्रा, प्रकाश जोशी और कर्मचारी प्रतिनिधि के रूप में इंटक जिला अध्यक्ष जनार्दन सिंह, डॉ महेन्द्र शर्मा, ओ एन गुप्ता, राज पाल सिंह, प्रभाकर जोशी, मनोज सिंह, जगदीश कुमार, हकीम, राज नरेंद्र सिंह, जितेंद्र शर्मा, सुनील कुमार, नारायण कश्यप, मनोहर, अवधेश त्रिपाठी, अजय चौहान आदि थे।


खबरे शेयर करे -

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *