Homeउत्तराखंडश्रीराम इन्स्टीटयूट के प्रबंधन एवं वाणिज्य विभाग में भव्य स्वागत समारोह का...

श्रीराम इन्स्टीटयूट के प्रबंधन एवं वाणिज्य विभाग में भव्य स्वागत समारोह का किया आयोजन

Spread the love

श्रीराम इन्स्टीटयूट के प्रबंधन एवं वाणिज्य विभाग में भव्य स्वागत समारोह का किया आयोजन

 

काशीपुर श्रीराम इन्स्टीटयूट के बहुउददेशीय सभागार में एम०बी०ए०, बी०बी०ए० एवं बीकॉम ऑनर्स द्वितीय वर्ष के छात्र/छात्राओं ने प्रथम वर्ष के छात्र/छात्राओं का स्वागत किया। इस स्वागत कार्यक्रम में द्वितीय वर्ष के छात्र/छात्राओं द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। छात्र/छात्राओं द्वारा प्रस्तुत रैम्पवाक, नाटक, नृत्य आदि ने दर्शकों का मन मोह लिया।

इस अवसर पर संस्थान के अध्यक्ष श्री रविन्द्र कुमार ने प्रथम वर्ष के छात्र/छात्राओं के श्रीराम इन्स्टीटयूट में प्रवेश के लिए आभार व्यक्त किया एवं द्वितीय वर्ष के छात्र/छात्राओं को भव्य समारोह आयोजित करने के लिए बधाई दी।

इस अवसर पर संस्थान के निदेशक प्रो0 (डाॅ0) योगराज सिंह ने कहा कि अच्छे विचार, अच्छे संस्कार, अच्छा व्यवहार एक सफल व्यक्ति की पहचान है एवं ंहम सभी अनुशासन मे रहकर व कठिन परिश्रम कर अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं और कहा कि हमें दूसरों में कमी न ढूंढकर उनमें अच्छाई ढूंढनी चाहिए।

संस्थान के प्राचार्य डाॅ0 एस0 एस0 कुशवाहा ने कहा कि जिस प्रकार शरीर को जीवित रहनें के लिए भोजन की आवश्यक्ता होती है उसी प्रकार मस्तिष्क को जीवित रहनें के लिए ज्ञान की आवश्यक्ता होती है। शिक्षा द्वारा ज्ञान अर्जित होता है, ज्ञान से अनुभव प्राप्त होता है और अनुभव से सत्य का निर्माण होता है।

प्रबंधन एवं वाणिज्य विभाग के विभागाध्यक्ष डाॅ0 शोभित त्रिपाठी ने कहा कि विद्यार्थी जो चाहता है उसे वह निश्चय ही प्राप्त कर लेता है बस जरूरत है एकाग्र चित्त और एक निष्ठा कार्य करने की भावना की। इसके बिना वह लक्ष्य को प्राप्त नहीं कर सकता।

इस समारोह को सफल बनाने में प्रबंधन एवं वाणिज्य विभाग के समस्त प्रवक्ताओं एवं छात्र/छात्राओं का विशेष योगदान रहा।

कार्यक्रम में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के आधार पर निर्णायक मण्डल ने एम॰बी0ए0 के तनुज पाण्डेय को मिस्टर फ्रैशर व जाग्रती को मिस फ्रैशर, बी॰बी॰ए॰ के रोमिस को मिस्टर फ्रैशर व इषू को मिस फ्रैशर तथा बी0काॅम0 आॅनर्स के अनस हुसैन को मिस्टर फ्रैशर व दिव्या को मिस फ्रैशर के खिताब से सम्मानित किया।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!