Homeदेशसिद्धू मूसेवाला के हत्यारों का एंकाउटर: अमृतसर से पाकिस्तान भागने की फिराक...

सिद्धू मूसेवाला के हत्यारों का एंकाउटर: अमृतसर से पाकिस्तान भागने की फिराक में थे गैंगस्टर, एक को मार गिराया

Spread the love

अमृतसर। पंजाबी सिंगर मूसेवाला मर्डर में शामिल 3 शार्प शूटर्स को पंजाब पुलिस ने अमृतसर में घेर लिया है। अटारी बॉर्डर से 10 किमी. दूर होशियार नगर में 3 घंटे से एनकाउंटर जारी है। एक गैंगस्टर को पुलिस ने ढेर कर दिया है। 3 पुलिसवाले भी घायल हुए हैं।
3 में से दो गैंगस्टर्स के नाम मनप्रीत मन्नू कुस्सा और जगरूप रूपा हैं। तीसरे गैंगस्टर की पहचान भी नहीं हो पाई है। मारा गया गैंगस्टर कौन है, अभी यह भी पता नहीं चल पाया है। इन सभी के पाकिस्तान भागने का शक था और इसीलिए ये बॉर्डर के पास ठहरे थे। एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स, स्पेशल ऑपरेशन सेल, आर्गनाइज्ड क्राइम कंट्रोल यूनिट के अलावा अमृतसर पुलिस ने 2 किमी का इलाका सील कर दिया है। पुलिस के बेस्ट शूटर और क्विक रिएक्शन टीम भी मौके पर मौजूद है।
दोनों तरफ से फायरिंग जारी है। एक गैंगस्टर्स ने पुलिस पर एके-47 से गोलियां दागीं। पुलिस का कहना है कि मूसेवाला के कत्ल में इस्तेमाल हुए हथियार इन्हीं दोनों के पास हैं। पुलिस ने लोगों को घरों में ही रहने की हिदायत दी है।
शार्पशूटर मन्नू कुस्सा गैंगस्टर लॉरेंस और उसके कनाडा बैठे साथी गोल्डी बराड़ का करीबी है। 29 मई को मानसा के जवाहरके में मूसेवाला को पहली गोली मन्नू ने ही मारी थी। मन्नू को एके 47 दी गई थी। मन्नू की जेल में पिटाई कर वीडियो वायरल किया गया था। मन्नू को शक था कि बंबीहा गैंग ने उसे पिटवाकर बदनामी कराई। जिस वजह से वह गुस्से में था।
पुलिस की जांच में सामने आया था कि मूसेवाला की हत्या करने वाले जगरूप रूपा और मनप्रीत मन्नू कुस्सा कत्ल के बाद पंजाब में ही घूमते रहे। सूत्रों के मुताबिक, जून के अंत तक वह तरनतारन के एक गांव में छिपे रहे। रूपा इसी इलाके का रहने वाला है। यहां दूसरे गैंगस्टर तूफान ने उन्हें अपने फार्म हाउस में छिपा रखा था। इनके साथ गैंगस्टर रईया भी मौजूद था।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!