Homeउत्तराखंडएमेनिटी की फुटबॉल टीम ने महाराष्ट्र के स्कूल की टीम को हराकर...

एमेनिटी की फुटबॉल टीम ने महाराष्ट्र के स्कूल की टीम को हराकर फाइनल में बनाई जगह, अब अमीरात स्टेडियम लंदन में दिखायेगी अपना जलवा

Spread the love

वसुन्धरा दीप डेस्क, रुद्रपुर। आर्सेनल फुटबॉल क्लब द्वारा भारत में यूथ फुटबॉल कप का आयोजन किया गया। जिसमें भारत से लगभग 800 टीमों ने प्रतिभाग किया। पहले राज्य स्तर पर मैच खेले गए तथा राज्य की चौंपियन टीमों के बीच जोनल खेला गया। कल का मैच गोवा के पीवीसी पैरा फुटबॉल ग्राउंड मैं सेमीफाइनल मैच खेला गया। जिसमें एमेनिटी पब्लिक स्कूल की टीम ने महाराष्ट्र का संजय घोड़ावत अंतरराष्ट्रीय स्कूल को 11-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच जोकि अमीरात स्टेडियम लंदन में खेला जाएगा ऐसा पहली बार है।
उत्तराखंड की किसी टीम को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली है और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फुटबॉल खेलने का अवसर मिलेगा एमेनिटी की फुटबॉल टीम का प्रदर्शन शुरू से ही बहुत अच्छा रहा इसमें टूर्नामेंट के हर मैच में उन्होंने बहुत अच्छे माध्यम से अच्छा खेल दिखाते हुए हर मैच में विजय प्राप्त की। कल का मैच गोवा के पीवीसी पैरा फुटबॉल ग्राउंड पर खेला गया। मैच के शुरुआत में ही एमेनिटी की टीम ने अपनी बढ़त बना ली थी इस मैच के पहले हाफ में की टीम ने विरोधी टीम पर छह गोल दाग कर उनके हौसले पस्त कर दिए इसके पश्चात दूसरे हाफ में 5 गोल किए तो पूरा स्कोर 11-0 जिसमें से कमरुल में चार गोल किए निखिल ने चार गोल किए दिव्यांशु ने 1 तथा नदीम अभी जान ने एक-एक गोल कर मैच 11-0 एमेनिटीके खाते में डाल दिया एमेनिटी की टीम सीबीएसई नेशनल में अपना जलवा पहले ही दिखा चुकी है सीबीएसई नेशनल के अंडर 17 टीम फर्स्ट रनर अप रही है तथा लखनऊ में एक अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट अंडर-19 जीत के उस ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हमला परचम लहराया था एमेनिटी का एक खिलाड़ी शाश्वत पवार जो कि अभी भारतीय टीम अंडर 17 टीम में खेल रहा है एमेनिटी की इस टीम की जीत पर बहुत सारे अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल खिलाड़ी ने अपने बधाई संदेश में टीम के लिए भेजें देवेंद्र सिंह बिष्ट मुस्ताक अहमद चंदन सिंह बिष्ट जतिन एवं और बहुत सारे खिलाड़ियों ने अपनी खुशी का इजहार किया है कतार टीम के उज्जवल भविष्य की कामना की है। एमेनिटी के सुभाष अरोड़ा प्रबंधक एवं पूर्व राष्ट्रीय खिलाड़ी ने बताया कि अभी तो यह शुरुआत है। अभी मंजिल तक पहुंचना बाकी है और उत्तराखंड की पहचान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तथा भारत की पहचान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बनाना अभी बाकी है। उन्होंने इस जीत का श्रेय बच्चों की कड़ी मेहनत एवं उनके कोच अमित वर्मा एवं टीम मैनेजर मयंक संघवी तथा इन बच्चों के अभिभावकों दिया पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी मदनलाल एवं कपिल देव ने भी टीम की सराहना करते हुए उनको बधाई के संदेश भेजे। प्रधानाचार्य इंदिरा त्रिपाठी एवं करिकुलम प्रोवोस्ट गुरविंदर सूरी एवं मैनेजमेंट कमेटी के सदस्य प्रीतम अरोड़ा, गुरदीप अरोड़ा, दिलीप अरोड़ा ने इस जीत पर खुशी जाहिर की तथा उज्जवल भविष्य की कामना की।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!