Homeउत्तराखंडआयुक्त कुमाऊं मण्डल दीपक रावत ने आज रुद्रपुर जिला अस्पताल पहुंचकर अस्पताल...

आयुक्त कुमाऊं मण्डल दीपक रावत ने आज रुद्रपुर जिला अस्पताल पहुंचकर अस्पताल की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया।

Spread the love

आयुक्त कुमाऊं मण्डल दीपक रावत ने आज रुद्रपुर जिला अस्पताल पहुंचकर अस्पताल की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया।

रुद्रपुर, आयुक्त कुमाऊं मण्डल दीपक रावत ने आज रुद्रपुर जिला अस्पताल पहुंचकर अस्पताल की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल के शौचालय में साफ सफाई न होने पर कड़ी नाराजगी जताई तथा सीएमएस को सख्त निर्देश दिए कि अस्पताल परिसर में साफ सफाई की निरंतर निगरानी की जाए। उन्होंने इस दौरान कहा कि आम जनमानस को समस्याओं का सामना न करना पड़े, इसके लिए सभी व्यवस्थाओं को सुदृढ़ किया जाए।
आयुक्त दीपक रावत ने अस्पताल के विभिन्न पटलों का निरीक्षण करते हुए अस्पताल में इलाज के लिए आए लोगों से भी वार्ता की। उन्होंने डॉक्टर्स एवं अस्पताल प्रबंधन को सख्त निर्देश दिए कि मरीजों का इलाज संवेदनशील होकर करें।
इस दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि जिन दवाओं की उपलब्धता अस्पताल में है, उन दवाओं को किसी भी सूरत में बाहर से न मंगवाया जाए।
उन्होंने अस्पताल के औषधि भंडार के निरीक्षण के दौरान अनियमितताएं पाए जाने पर मुख्य विकास अधिकारी उधम सिंह नगर को जांच के निर्देश दिए कि दवाओं के स्टॉक में जरूरी दवाओं की कमी क्यों हैं और दवाओं की खरीद संबंधी प्रक्रियाएं क्या हैं।
इस दौरान उन्होंने सीएमएस को निर्देश दिए कि दवाओं की आपूर्ति स्टॉक खत्म होने से पहले ही सुनिश्चित कर ली जाए।
इस दौरान उन्होंने राजकीय मेडिकल कॉलेज के निर्माणाधीन कार्यों का भी निरीक्षण कर संबंधितों को जरूरी दिशा निर्देश दिए।

इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी विशाल मिश्रा, प्रिंसिपल राजकीय मेडिकल कॉलेज रुद्रपुर डॉ केएस साही, सीएमएस जिला अस्पताल डॉ आरके सिन्हा, उपजिलाधिकारी सदर मनीष बिष्ट समेत अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!