Homeउत्तराखंडनगर निगम की लापरवाही से जरूरतमंदों पर बढ़ रहा सर्दी का सितम...

नगर निगम की लापरवाही से जरूरतमंदों पर बढ़ रहा सर्दी का सितम : शर्मा

Spread the love

रूद्रपुर। कांग्रेस के कार्यकारी महानगर अध्यक्ष सीपी शर्मा ने नगर निगम पर अपनी जिम्मेवारी से मुंह मोड़ने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि नगर निगम की लापरवाही से हाड़ कंपा देने वाली ठंड में गरीब और जरूरतमंद लोग ठिठुरने को मजबूर हैं।
मीडिया को जारी बयान में सीपी शर्मा ने कहा कि तराई में ठंड लगातार बढ़ रही है, लेकिन शहर में अलाव की व्यवस्था नहीं है। अलाव नहीं जलाए जाने के कारण लोग ठंड में सड़क किनारे ठिठुर रहे हैं, मेहनत व मजदूरी कर रात सड़क पर बिताते हैं। पन्नी और लकड़ी के टुकड़े जलाकर वे स्वयं अलाव की व्यवस्था करते हैं। नगर निगम शहर में अलाव जलाने के नाम पर महज खानापूर्ति कर रहा है। नगर निगम द्वारा बीते दिनों महज दो चार जगहों पर थोड़ी देर के लिए अलाव जलाकर अपने कर्तव्य की इतिश्री कर ली गयी। नगर निगम के अलाव कहीं भी शहर में नजर नहीं आ रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से कड़ाके की ठंड पड़ रही है, ऊपर से शीतलहर चलने के कारण लोगों की कंपकंपी छूट जाती है, लेकिन इसका अहसास नगर निगम को नहीं हुआ है। डीएम ने पिछले दिनों निकायों को अपने अपने क्षेत्रें में अलाव जलाकर लोगों को ठण्ड से राहत दिलाने के निर्देश दिये थे लेकिन डीएम के आदेश भी बेअसर साबित हुए हैं।
शहर में भिक्षावृत्ति व रिक्शा चलाकर अपना और अपने परिवार का पेट पालने वाले निर्धन जरूरतमंद आसमान के नीचे फुटपाथ पर ठंड के थपेड़ों के जीवन व्यतीत करने मजबूर है। कहने को जरूरतमंदों को आसरा देने के लिए शहर में रैन बसेरा संचालित किए जा रहे हैं। लेकिन विडंबना है कि इनमें से अधिकांश आश्रय स्थलों में गरीबों को आसरा नहीं मिल पा रहा है। महानगर अध्यक्ष श्री शर्मा ने शीत लहर को देखते हुए शीघ्र शहर के सभी वार्डों में सार्वजनिक स्थलों पर अलाव जलाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि जल्द ही इस पर सुनवाई नहीं हुयी तो जिलाधिकारी से मुलाकात की जायेगी।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!