Homeउत्तराखंडपहाड़ से लेकर मैदान तक वाेटरों में गजब का उत्साह नजर आया,देखिए...

पहाड़ से लेकर मैदान तक वाेटरों में गजब का उत्साह नजर आया,देखिए कितनी प्रतिशत हुई वोटिंग

Spread the love

रुद्रपुर। उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल के छह जिलों की सभी 29 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी है। पहाड़ से लेकर मैदान तक वाेटरों में गजब का उत्साह नजर आ रहा है। वही ऊधमसिंहनगर, नैनीताल, अल्मोड़ा, चंपावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में बूथों पर महिलाओं, युवाओं की अच्छी खासी तादाद नजर आ रही है।

कई बूथों पर कोविड को लेकर सतर्कता बरती जा रही है। मतदान कर्मी पीपीई किट पहन कर मतदान करा रहे हैं। वोटरों का हाथ सेनेटाइज करने के साथ थर्मल स्कैनिंग भी की जा रही है। लेकिन दुफहार के बाद कोविड के सभी नियमो पर पानी फेड गया।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मां विशना देवी व पत्नी गीता धामी के साथ अपने विधानसभा क्षेत्र खटीमा के आदर्श विद्यालय नगरा तराई बूथ पर मतदान किया। वही पूर्व मुख्यमंत्री।लालकुआं से कांग्रेस प्रत्याशी हरीश रावत ने गौजाजाली मतदान केंद्र का जायजा लिया। हरदा का नाम देहरादून की मतदाता सूची में है।


इसलिए वह लालकुआं में वोट नही डाल सकेंगे। पिथौरागढ़ जिले की डीडीहाट पर भाजपा प्रत्याशी विशन सिंह चुफाल और उनकी पत्नी ने किया मतदान। ऊधमसिंनगर जिले में हो रहे मतदान में कई जगह किच्छा, खटीमा और गदरपुर ब्लॉक के पांच से अधिक मतदान केंद्रों पर ईवीएम, वीवीपैट खराब होने से मतदान प्रभावित हुआ है । संबंधित आरओ की सूचना पर ईवीएम को बदले जाने की कार्रवाई हो रही है। नीखेत में कांग्रेस प्रत्याशी करन सिंह माहरा ने मतदान किया। नैनीताल में लोनिवि खंड में बने बूथ पर कमिश्नर दीपक रावत ने मतदान किया। बूथाें पर लोगों की भीड़ जुट गई है। ऐसे में मतदान करने वालों को मोबाइल ले जाने की मनाही है। जिसके चलते लोग मोबाइल रखने घर को जा रहे हैं, इसके बाद वह मतदान के लिए वापस आ रहे हैं। दो दो बार चक्कर लगाने के कारण लोगों को परेशानी भी हो रही है। रुद्रपुर में काशीपुर बाइपास रोड स्थित बूथ संख्या 22-24 पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं हंगामा कर रहे हैं, आरोप है कि बीजेपी प्रत्याशी मतदाता पर्ची के पीछे अपनी फोटो लगा हुआ पर्ची दे रहे हैं। पिथौरागढ़ जिले के गंगोलीहाट के मनगढ़ बूथ पर और चंपाचत के नायकगोठ बूथ ईवीएम मशीन में खराबी आने के कारण मतदान शुरू नहीं हो सका है। सुल्तानपुर पट्टी के बालिका इंटर कालेज 120 वर्ष की महिला फूल वती ने अपने मत का उपयोग किया। हल्द्वानी ब्लॉक कार्यालय में बने मतदान केंद्र में भाजपा प्रत्याशी बंशीधर भगत ने मतदान किया। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रचंड बहुमत से जीत रही है। 60 पार का नारा साकार हो रहा है। वह खुद 25,000 से अधिक वोटों से जीतेंगे। उन्होंने कहा कि हर मुद्दे पर वोट हो रहा है। भाजपा सरकार ने विकास किया है और आगे भी करती रहेगी। बनभूलपुरा में सपा और कांग्रेस समर्थकों के बीच झड़प की सूचना। फ़ोर्स को मतदान केंद्र के चारों तरफ से कवर के लिए कहा गया। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। हल्द्वानी खालसा इंटर कॉलेज में परिवार के साथ मतदान करने पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी सुमित हृदयेश। गरुड़ में 100 वर्षीय बुजुर्ग मतदाता कांती देवी को डोली में बैठाकर बूथ पर लाया गया और उन्होंने मतदान किया। वही गंगोलीहाट विधान सभा की हीपा बूथ पर मतदान बहिष्कार। अभी तक एक भी मतदाता मतदान करने बूथ पर नही पहुंचा। पूर्व से ही सड़क की मांग को लेकर बहिष्कार की चेतावनी दी थी। धारचूला विधानसभा क्षेत्र के राजकीय इंटर कौलेज मदकोट बूथ पर कांग्रेस प्रत्याशी हरीश धामी ने मतदान किया। विधानसभा डीडीहाट के बूथ संख्या-138 में एक वोटर के खिलाफ मतदान की गोपनीयता भंग करने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!