Homeउत्तराखंडगर्वनर भगत सिंह कोश्यारी ने किया देवस्थली विद्यापीठ का निरीक्षण, छात्र-छात्राओं ने...

गर्वनर भगत सिंह कोश्यारी ने किया देवस्थली विद्यापीठ का निरीक्षण, छात्र-छात्राओं ने किया जोरदार स्वागत

Spread the love

किच्छा। महाराष्ट्र के महामहिम राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने बुद्धवार को लालपुर स्थित देवस्थली विद्यापीठ शिक्षण संस्थान का भ्रमण किया। संस्थान पहुँचने पर संस्थान के शिक्षक एवं छात्र-छात्राओं द्वारा महामहिम राज्यपाल का जोरदार स्वागत किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ महामहिम राज्यपाल ने दीप प्रज्वलित कर किया। इसके बाद छात्र-छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना की गई। इसके उपरांत महामहिम राज्यपाल ने अपने सम्बोधन में कहा कि विद्यार्थीे देश की महान विभूतियों के व्यक्त्तिव के बारे में पढ़े इससे देश की नई पीढ़ी को ऐसे गुण मिलेंगे जोकि उनके आगे बढ़ने के मार्ग को तेजी से प्रशस्त करेंगे। उन्होने कहा कि विद्यार्थियों को ऐसे कार्य करना चाहिए कि वे शिक्षा के साथ-साथ सामाजिक क्षेत्रों में और लोगों के दिलों में भी स्थान होना चाहिए। उन्होने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के हर व्यक्ति के लिए हर घर में शौचालय, घर की महिलाओं को धुऐं से मुक्त कर हर घर में गैस चूल्हा, प्रत्येक व्यक्ति का बैंक में खाता ताकि लोगों को सरकार से सीधा लाभ मिल सके और भ्रष्टाचार समाप्त हो इस प्रकार मा0 प्रधानमंत्री ने अनेक छोटी-बड़ी समस्याओं के निस्तारण के बारे में विचार किया और उनका समाधान भी किया। उन्होने पर्यावरण की रक्षा हेतु कई योजनाऐं लागू की ताकि हमारा आने आना वाला कल सुरक्षित और बेहतर हो। इस प्रकार उन्होने देश के लिए कई उदाहरण पेश किया है।

उन्होने कहा कि हम सामान्य व्यक्ति से कैसे जुड़े और उनके कष्ट को दूर करें इसके लिए हम सबको विचार करना चाहिए। उन्होने कहा कि मा0 प्रधानमंत्री जी की लक्ष्य है कि देश को 2025 तक टीबी (क्षय रोग) मुक्त करना है, महामहिम राज्यपाल ने कहा कि इसके लिए जो व्यक्ति सक्षम है उन्हें एक मरीज को गोद लेना चाहिए और उसके बेहतर व गुणवत्ता युक्त खान-पान का ध्यान रखें। इस प्रकार हम सबको सामूहिक प्रयास करना होगा तभी हम अपने देश को 2025 तक टीबी मुक्त कर पायेगें। श्री कोश्यारी ने कहा कि हम सब को मेहनत करनी होगी और जीवन में नये मुकाम हासिल करने है। उन्होने कहा कि सफलता एक दिन में नही मिलती इसके लिए धैर्य, कड़ा परिश्रम, करना होता है जिसके फलस्वरूप निश्चित रूप से हम जीवन मे सफल हो सकते है।
इस अवसर पर विधायक कपकोट सुरेश गढ़िया, जिलाध्यक्ष भाजपा विवेक सक्सेना, प्रदेश मंत्री विकास शर्मा, पूर्व विधायक राजेश शुक्ला, भारत भूषण चुघ, राकेश सिंह, देवस्थली वद्यापीठ के एमडी मनिंद्र सिंह कोश्यारी, एक्यूक्टिव डायरेक्टर आर सी चौधरी, कैम्पस डायरेक्टर डॉ सीएस मेहता, प्रिंसिपल फार्मेसी डॉ एस के गुप्ता, प्रिंसिपल बीएड डॉ ए के वशिष्ठ, एचओडी फार्मेसी डॉ मनोज बिष्ट, एचओडी बीबीए गुंजन अधिकारी, मनोज भारद्वाज, विकास भट्ट, रमसा, दिशा दत्ता, सारिका श्रीवास्तव, डॉ हरेन्द्र कुमार आदि उपस्थित थे।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!