spot_imgspot_img
Homeउत्तराखंडहरिद्वार में कांवड़ यात्रियों की बढ़ी भीड़, पुलिस ने यातायात प्लान किया...

हरिद्वार में कांवड़ यात्रियों की बढ़ी भीड़, पुलिस ने यातायात प्लान किया लागू, ऊधम सिंह नगर में भारी वाहनों को प्रवेश नहीं

spot_imgspot_img
Spread the love

वसुंधरा दीप डेस्क, हरिद्वार। शारदीय कांवड़ मेले में गंगा जल लेने के लिए हरिद्वार आने वाले कांवड़ यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए पुलिस ने यातायात प्लान लागू कर दिया है। यह व्यवस्था महाशिवरात्रि पर्व यानी 18 फरवरी तक हरिद्वार शहर क्षेत्र में लागू रहेगी। निर्धारित रूट और पार्किंग में ही वाहन खड़े होंगे। नियमों का उल्लघंन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

नियमों का उल्लघंन करने वालों पर होगी कार्रवाई
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि हरिद्वार/सिडकुल से बिजनौर, नजीबाबाद, मुरादाबाद की तरफ से जाने वाले भारी वाहन बहादराबाद-रुड़की-पुरकाजी-मुजफ्फरनगर-जानसठ-मीरापुर बिजनौर से आएंगे और इसी मार्ग से वापसी होगी।

देहरादून/ऋषिकेश से बिजनौर, नजीबाबाद, मुरादाबाद की तरफ जा रहे भारी वाहन मोहंड चौकी-बिहारीगढ़-सहारनपुर-देवबंद-बागोवाली चौराहा-भोपा बाईपास ओवरब्रिज-बिलासपुर कट जानसठ-मीरापुर-मोंटी तिराहा-बिजनौर पहुंचेंगे। इन वाहनों की वापसी भी इसी मार्ग से होगी। हरिद्वार से बिजनौर, नजीबाबाद के लिए हल्के वाहन सिंहद्वार चौक-जगजीतपुर-फेरूपुर-लक्सर- बालावाली-मंडावर-बिजनौर जाएंगे। वाहनों की वापसी भी इसी मार्ग से होगी। देहरादून/ऋषिकेश से बिजनौर, नजीबाबाद, मुरादाबाद जाने वाले छोटे वाहन नेपालीफार्म-रायवाला भूपतवाला-रोड़ीबेलवाला-आनंदवन समाधी कट से फ्लाई ओवर के ऊपर ऋषिकुल हाईवे-सिंहद्वार चौक-जगजीतपुर-फेरूपुर-लक्सर-बालावाली-मंडावर-बिजनौर जाएंगे। वापसी भी इसी मार्ग से होगी। वाहनों की पार्किंग के लिए भी स्थल तय किए गए हैं।
रोडवेज बसों के लिए भी अलग व्यवस्था की गई है। देहरादून से हरिद्वार आने वाली रोडवेज बस मोतीचूर पार्किंग में पार्क होगी और इसी मार्ग से वापस जाएगी। दिल्ली, मेरठ, पंजाब, हरियाणा से हरिद्वार आने वाली बसों के लिए भी मार्ग तय किया गया है।
ऊधम सिंह नगर में 14 से 18 फरवरी तक भारी वाहनों को प्रवेश नहीं
कांवड़ को लेकर ऊधम सिंह नगर में 14 से 18 फरवरी तक रात को भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि महा शिवरात्रि पर्व 18 फरवरी को है। ऐसे में हजारों की तादाद में कांवड़िए गंगाजल लेने हरिद्वार गए हैं, जिनका आने का सिलसिला शुरू हो गया है। ऐसे में सड़क हादसों और जाम की समस्या से निपटने के लिए रूट डायवर्ट और नो-इंट्री लगाई गई है जो मंगलवार से 18 फरवरी की मध्य रात्रि तक प्रभावी रहेगी।


Spread the love
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
Related News
error: Content is protected !!