spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeउत्तराखंडआईआईएम काशीपुर में विपणन नवाचार पर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन* 

आईआईएम काशीपुर में विपणन नवाचार पर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन* 

Spread the love

*आईआईएम काशीपुर में विपणन नवाचार पर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन*

 

*काशीपुर आईआईएम काशीपुर परिसर में मार्केटिंग इनोवेशन पर बहुप्रतीक्षित तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन किया गया। अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम) काशीपुर द्वारा अर्ल वी. स्नाइडर इनोवेशन मैनेजमेंट सेंटर, व्हिटमैन स्कूल ऑफ मैनेजमेंट, सिरैक्यूज़ यूनिवर्सिटी (यूएसए) के सहयोग से 16 से 18 दिसंबर तक आईआईएम काशीपुर परिसर में किया जा रहा है। सम्मेलन का उद्घाटन आईआईएम काशीपुर के निदेशक प्रो. कुलभूषण बलूनी, अर्ल वी. स्नाइडर इनोवेशन मैनेजमेंट सेंटर, सिरैक्यूज़ यूनिवर्सिटी (यूएसए) के निदेशक प्रो. एसपी राज, पद्म भूषण श्री डी.आर. मेहता और अन्य विशिष्ट अतिथियों ने संयुक्त रूप से किया। सम्मेलन में दुनिया भर के विपणन क्षेत्र के संकाय, विद्वान और उद्योग विशेषज्ञों सहित कई प्रतिभागी भाग ले रहे हैं।

सम्मेलन का उद्देश्य प्रमुख विशेषज्ञों और उभरते शोधकर्ताओं को विपणन और नवाचार में कई अत्याधुनिक रणनीतियों, नए आयामों और नवप्रवर्तन पर अपने ज्ञान का पता लगाने, चर्चा करने और आदान-प्रदान करने के लिए एक मंच प्रदान करना है। सम्मेलन के विशिष्ट मुख्य आकर्षण क्षेत्र के विशेषज्ञों द्वारा विचारोत्तेजक भाषण, इंटरैक्टिव कार्यशालाएं और प्रतिष्ठित संस्थानों के अनुसंधान विद्वान अपने शोध का प्रदर्शन और कुछ नए विचारों पर चर्चा करना हैं। तीन दिवसीय मार्केटिंग सम्मेलन के दौरान ‘स्थिरता और विपणन’, ‘उभरते बाजारों में उपभोक्ता कल्याण’, ‘उत्पाद विकास और विपणन रणनीति’, और ‘विपणन में तकनीकी नवाचार’ आदि पर विभिन्न ट्रैक आयोजित किए जाएंगे।

*सम्मेलन के अध्यक्ष, प्रो. सोमनाथ चक्रवर्ती, डीन (अकादमिक) और प्रोफेसर- मार्केटिंग, आईआईएम काशीपुर* ने कहा, “मुझे विश्वास है कि दो दिनों में आयोजित इस सम्मेलन की कार्यवाही न केवल ज्ञान के आदान-प्रदान की सुविधा प्रदान करेगी और शिक्षाविदों को सहयोग करने के लिए भविष्य के अवसर प्रदान करेगी बल्कि उपस्थित लोगों को पारंपरिक रणनीतियों पर पुनर्विचार करने और नवाचार और विपणन की परिवर्तनकारी शक्ति को अपनाने के लिए प्रेरित करेगी।”

*प्रो. एस.पी. राज, प्रोफेसर- मार्केटिंग, और निदेशक, अर्ल वी. स्नाइडर इनोवेशन मैनेजमेंट सेंटर, व्हिटमैन स्कूल ऑफ मैनेजमेंट, सिरैक्यूज़ यूनिवर्सिटी (यूएसए)* ने कहा, “आईआईएम काशीपुर के साथ साझेदारी में स्नाइडर इनोवेशन मैनेजमेंट सेंटर ने ‘मार्केटिंग इनोवेशन’ पर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित किया है। इससे भारत और विदेश के प्रमुख स्कूलों के शोधार्थियों को अपने चल रहे शोध को साझा करने का अवसर मिला है। सम्मेलन में मुख्य वक्ताओं में प्रो. निर्मल्य कुमार, प्रोफेसर-मार्केटिंग, सिंगापुर प्रबंधन विश्वविद्यालय और पूर्व प्रोफेसर, लंदन बिजनेस स्कूल; पद्म भूषण श्री डी.आर. मेहता, संस्थापक- जयपुर फ़ुट और पूर्व-सेबी अध्यक्ष; प्रोफेसर आनंद जयसवाल, प्रोफेसर- मार्केटिंग, आईआईएम अहमदाबाद; श्रीहरि श्रीधर, टेक्सास ए एंड एम यूनिवर्सिटी और मुख्य संपादक, जर्नल ऑफ मार्केटिंग; चार्ल्स नोबल, टेनेसी विश्वविद्यालय और जर्नल ऑफ प्रोडक्ट इनोवेशन मैनेजमेंट और ईआईसी नामित, जर्नल ऑफ एकेडमी ऑफ मार्केटिंग साइंस के मुख्य संपादक; अलीना सोरेस्कु, टेक्सास ए एंड एम यूनिवर्सिटी और इंटरनेशनल जर्नल ऑफ रिसर्च इन मार्केटिंग की सह-संपादक; और के. शिवकुमार, लेहाई यूनिवर्सिटी के मुख्य संपादक जर्नल ऑफ बिजनेस रिसर्च के एसोसिएट एडिटर शामिल रहे।


Spread the love
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
Related News
error: Content is protected !!