Homeउत्तराखंडमोहर्रम कमेटी अध्यक्ष की हत्या के मामले में पुलिस टीम ने एक...

मोहर्रम कमेटी अध्यक्ष की हत्या के मामले में पुलिस टीम ने एक शख्स को गिरफ्तार कर पूरे मामले का किया खुलासा 

Spread the love

मोहर्रम कमेटी अध्यक्ष की हत्या के मामले में पुलिस टीम ने एक शख्स को गिरफ्तार कर पूरे मामले का किया खुलासा

 

 

जसपुर। मोहर्रम कमेटी अध्यक्ष की हत्या के मामले में पुलिस टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद काशीपुर के एक शख्स को गिरफ्तार कर पूरे मामले का खुलासा कर दिया है। बीती 20 जुलाई की सुबह शमशान घाट रोड स्थित आम के बाग के पास चकरोड पर अज्ञात शव मिलने की सूचना पुलिस को मिली। पुलिस ने मौके पर पहुँचकर शव कब्जे में ले लिया। कुछ दूर स्प्लेण्डर प्लस मोटरसाईकिल ( संख्या-यूके18एल-0427) व एक गमछा बरामद हुआ। शव को देखने पर प्रथम दृष्टया हत्या का अंदेशा हुआ । मोटरसाईकिल स्वामी की जानकारी करने पर वह मौ. आरिफ पुत्र मौ. उमर निवासी नया मछली बाजार, जसपुर की पाई गई। मौके पर मृतक के भाई वसीम व पत्नी फिरदोस को बुलाया गया जिनके द्वारा शव की शिनाख्त की गयी। मृतक के भाई वसीम की तहरीर पर धारा 302 आईपीसी के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया।

मृतक मौ. आरिफ वर्तमान में जसपुर मोहर्रम कमेटी का अध्यक्ष था, जिसकी हत्या से क्षेत्र में सनसनी फैल गई और अफवाहों का बाजार गर्म हो गया आम जनता द्वारा अलग-अलग तरह के कयास लगाये जाने लगे। घटना के अनावरण हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद ऊधमसिहंनगर मंजुनाथ टीसी के आदेशानुसार पुलिस अधीक्षक काशीपुर अभय सिंह व क्षेत्राधिकारी काशीपुर वन्दना वर्मा द्वारा पूछताछ, सुरागरसी-पतारसी, सीसीटीवी अवलोकन, सर्विलांस हेतु 10 टीमों का गठन किया गया । टीमों द्वारा तुरन्त मोर्चा सभालते हुए गहनता से आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों व संदिग्धो के मोबाईल नम्बरो के सीडीआर का अवलोकन किया गया तथा मृतक से सम्बन्धित प्रत्येक पहलुओं पर बारीकी से जांच करते हुए परिवार के सदस्यों, सगे-संबंधियों व मित्रों आदि से पूछताछ कर पारिवारिक विवाद, जमीनी विवाद, रंजिश आदि की पूर्ण जानकारी की गई परन्तु कोई लाभप्रद पहलू उक्त संबंध में जानकारी में नहीं आया। प्रकरण में जटील पेचीदगियां बढने के कारण पुलिस टीम द्वारा कठिन परिश्रम करते हुए क्षेत्र में मुखबिर मामूर कर सुरागरसी पतारसी की गई। आज मामले का खुलासा करते हुए एसपी काशीपुर अभय सिंह ने बताया कि

बुधवार को पुलिस टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर रोहताष कुमार पुत्र श्यामलाल निवासी हिम्मतपुर थाना आईटीआई, काशीपुर को कनकपुर में धान के खेत से गिरफ्तार किया गया जिसकी निशानदेही पर घटना के समय पहनी जीन्स की पेन्ट , सफेद रंग की चप्पल , लाल रंग का बैग बरामद किया गया। अभियुक्तगण को न्यायालय पेश कर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही अमल में लाई जा रही है ।

एसपी ने बताया कि पूछताछ में अभियुक्त रोहताष कुमार द्वारा अपना जूर्म कबूल करते हुए बताया गया कि 18 जुलाई को रात्रि करीब साढ़े बारह बजे अपनी माता से बहस होने के बाद अपने घर से नाराज होकर लाल रंग के बैग में कपड़े लेकर बिना रुपयों के घर से दूर मुरादाबाद में कहीं काम करने के लिए निकला था और पैदल-पैदल टाऔडा उज्जैन चौराहा से ढेला पुल की तरफ जा रहा था। महेशपुरा पुलिया के पास पैदल चलते हुए एक मोटरसाईकिल वाला व्यक्ति (मृतक मौ. आरिफ) उसके पास रुका और अपने आपको जसपुर का बताते हुए लिफ्ट देकर जसपुर तक छोड़ने की बात कही।साथ ही कहा कि मुरादाबाद, जसपुर से नजदीक है वहां से किसी और वाहन में चले जाना। उक्त व्यक्ति की बात पर विश्वास कर वह मृतक की मोटरसाईकिल पर बैठ गया। रास्ते में अभियुक्त ने अपने घर से नाराजगी वाली बात बताई और मृतक ने अपने आप को जसपुर का बताते हुए डम्पर मालिक होने व खनन का काम करने वाला बताया। मृतक ने रास्ते में अभियुक्त को ढाबे पर खाना खिलाया और अभियुक्त को अपनी बातो में लेकर आम के बाग की चकरोड शमशान घाट रोड पर यह कहकर ले गया कि, आम के बाग में हमारे गार्ड रहते हैं। वहां रात में सो जाना। सुबह जहां जाना है, चले जाना । चकरोड पर आकर मृतक ने अभियुक्त से अप्राकृतिक शारीरिक संबंध बनाने को कहा और गलत हरकत करने लगा। अभियुक्त के मना करने पर नाराज होकर वह अभियुक्त को धमकाने लगा और अपने साथ लाई चुन्नी से अभियुक्त के हाथ बांधने का प्रयास करने लगा। इस पर अभियुक्त को गुस्सा आ गया और अभियुक्त ने चुन्नी को घुमाकर मृतक के गले में लपेट लिया तथा पूरी जान लगाकर मृतक का गला घोंट दिया और बेसुध होने पर पास पड़ा पत्थर दो बार उसके चेहरे पर मारा और फिर उसके कपड़ों की तलाशी लेकर उसकी जेब से 420 रुपये और फोन निकाल लिया। बाद में मोबाईल अनजान जगह पर फेंक दिया गया। पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक प्रकाश सिंह दानु, वरिष्ठ उपनिरीक्षक अनिल जोशी, उपनिरीक्षक सुरेन्द्र सिहं बिष्ट, कौशल भाकुनी, जावेद मलिक, धीरज वर्मा, हरीश आर्य, गणेश भट्ट, भूपाल राम पौरी, ललित सिहं दिगारी, सुशील कुमार, राकेश राय, महिला उपनिरीक्षक बबीता गोस्वामी, हेड कांस्टेबल अवधेश कुमार, कांस्टेबल जमशेद अली, अनुज वर्मा, अरुण कुमार, राजकुमार, सुभाष ढुंगरियाल, अनिल, अब्दुल मलिक, हरीश बिष्ट, नीरज शुक्ला, महेन्द्र नयाल, हेड कांस्टेबल ध्यान सिंह बोरा, कैलाश जोशी, महिला कांस्टेबल खष्टी आर्य, कांस्टेबल बच्ची सिहं, राजकुमार, पुलिस सहयोगी अमित बिश्नोई, समीर, सर्विलांस एसओजी टीम उपनिरीक्षक भुवन जोशी, हेड कांस्टेबल विनय कुमार, कांस्टेबल कैलाश तोमक्याल, प्रदीप, दीपक कुमार शामिल थे।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!