Homeउत्तराखंडविधानसभा सत्र के दौरान कार्यसूची से कांग्रेस विधायकों के प्रश्न स्थगित, नेता...

विधानसभा सत्र के दौरान कार्यसूची से कांग्रेस विधायकों के प्रश्न स्थगित, नेता प्रतिपक्ष ने जताई आपत्ति

Spread the love

देहरादून। प्रदेश में आज विधानसभा का पहला सत्र देहरादून में आयोजित हुआ। जिसमें प्रश्नकाल शुरु होते ही नेता प्रतिपक्ष ने अध्यक्ष से मांग की कि, ‘‘कार्य सूची में देखने से पता चला है कि हल्द्वानी विधायक सुमित और विधायक मयूख महर जी के लोक निर्माण विभाग से संबधित दो प्रश्न स्थगित कर दिए है।
उन्होंने कहा कि इन प्रश्नों को केन्द्रीय विषय होने के आधार पर निरस्त किया गया है। यह कारण बताया गया है। कहा कि अध्यक्ष जी सड़क और परिवहन केन्द्रीय सूची के विषय नहीं बल्कि समवर्ती सूची का विषय है। यानि सड़क के मामले में केन्द्र और सरकार की जिम्मेदारी होती है। कहा कि राज्य में इन सड़कों में से अधिकांश की निर्माण और रख-रखाव हमारे विभागों से किया जा रहा है और उन्हें केन्द्रीय विषय कहा जा रहा है। कल तो विभाग ये भी कहने लगेंगे कि केन्द्र पोषित योजनाओं के जबाब भी नहीं देंगे।
नेता प्रतिपक्ष कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के जबाब से संतुष्ठ नहीं हुए। इस पर वरिष्ठ भाजपा विधायक मुन्ना सिंह बीच बचाव किया और कहा कि यहां चर्चा के बजाय विधानसभा अध्यक्ष जी के कक्ष में चर्चा की जा सकती है। इस पर कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक प्रीतम सिंह और नेता प्रतिपक्ष ने आपत्ति व्यक्त की।
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि बहाने बना कर प्रश्नों का जबाब न देने की इस प्रवृृत्ति पर रोक लगानी होगी। उन्होने पीठ से विभागों को निर्देशित करने और आदेशित करने की मांग करते हुए विभागों को कठोर चेतावनी भी देने का निवेदन किया ताकि भविष्य में कोई अन्य विभाग प्रश्नों से बचने के लिए ऐसी कोशिश न कर सके।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!