Homeउत्तराखंडफिर से उड़ान भरने को तैयार बालिकाएं

फिर से उड़ान भरने को तैयार बालिकाएं

Spread the love

*फिर से उड़ान भरने को तैयार बालिकाएं*

 

*बालिका रोजगारनमुख प्रशिक्षण वर्ग *”उड़ान “* का दूसरा वर्ग प्रारम्भ

 

 

भारत विकास परिषद काशीपुर व नई इकाई देवभूमि शाखा के सयुंक्त तत्वाधान में *“उड़ान “* का *द्वितीय प्रशिक्षण शिविर* ,(बुटिशियन व सिलाई )

*सरस्वती विद्या मंदिर इण्टर कालेज, किला स्ट्रीट, काशीपुर* पर शुभारम्भ हुआ।

शिविर का शुभारंभ रीजनल सचिव अजय अग्रवाल, अध्यक्ष प्रियांशु बंसल, महिला संन्योजीका सुरभि बंसल और देवभूमि शाखा की अध्यक्ष अनुजा अग्रवाल, सचिव डॉ शिखा चौहान ने भारत माता और स्वामी विवेकानंद जी के चित्रों पर दीप प्रज्ज्वलन और पुष्प अर्पित कर किया गया।

इस वर्ग में बहिनो को प्रशिक्षित डिग्री होल्डर प्रिया पांडेय व मानसी दुबे द्वारा सिलाई,कढ़ाई व व्यूटीशिययन सेल्फ केअर आदि के प्रशिक्षण दिए जाएंगे।

इस अवसर पर रीजनल सेक्रेटरी श्री अजय अग्रवाल जी ने बताया की इस शिविर का उद्देश्य बालिकाओं को स्वरोजगार परक शिक्षा देना है जिससे ये भविष्य में अपनी जीविका स्वयं ही अर्जित कर सके और समाज में सम्मानित मुकाम प्राप्त करें।

अध्यक्ष श्री अनुजा अग्रवाल जी ने निकट भविष्य में भी बालिकाओं के विकास के लिये और भी शिविर लगाने की बात कही और बालिकाओं और महिलाओ के स्वास्थ्य सम्बन्धी शिविर पर जोर दिया।

काशीपुर शाखा की महिला संयोजिका सुरभि बंसल ने बताया कि परिषद रोजगारपरक सेवा कार्य विशेषकर बालिकाओं व महिलाओं के लिए करता रहता है और देव भूमि शाखा की सचिव डॉ शिखा चौहान ने बताया कि एक माह पूर्व ही गठित शाखा ने अभी रक्तदान शिविर और अब उड़ान वर्ग का आयोजन किया और ये शिविर आगामी दो माह तक चलेगा और इस शिविर में कॉलेज की अध्यापिकायें और बालिकाओं के अभिभावक भी प्रशिक्षण प्राप्त कर सकती हैं और वास्तव में यह प्रशिक्षण विद्यालय की बहिनो को एक नया आयाम प्रदान करेगा।

इस अवसर पर रीजनल सचिव अजय अग्रवाल, अध्यक्ष प्रियांशु बंसल,महिला संयोजिका सुरभि बंसल ,देवभूमि शाखा की अध्यक्षा श्रीमती अनुजा अग्रवाल,सचिव डॉ शिखा चौहान ,उपाध्यक्षा श्रीमती लक्ष्मी जैन,संयोजिका श्रीमती प्राची अग्रवाल, सदस्या डॉ तनु चौहान, श्रीमती अंशु अग्रवाल,शीतल मेहरोत्रा, अंशु अग्रवाल, श्रीमती अर्चना सिंह सहित प्रधानाचार्य सुभाष चंद्र शर्मा व आचार्य बंधु,बहिन उपस्थित थे। ।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!