Homeदेशदेश में नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार, चार दिन में अचानक...

देश में नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार, चार दिन में अचानक बढ़ा कोरोना का ग्राफ

Spread the love

वसुन्धरा दीप डेस्क, नई दिल्ली। देश में कोरोना की रफ्तार बेकाबू होती दिख रही है। बीते चार दिनों में ही कोरोना के नए मामलों में 100 फीसदी का इजाफा हुआ है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कोरोना के नए मामलों का आंकड़ा 6 हजार को पार कर गया है। बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 6,050 मरीज मिले हैं। कल यानी गुरुवार को नए मामलों की संख्या 5,335 थी।
रिपोर्ट के अनुसार, सात अप्रैल को पिछले 203 दिन के मुकाबले सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। इससे पहले, बीते साल 16 सितंबर को कोरोना के कुल 6,298 केस मिले थे। जियके बाद अब देश में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर अब 28,303 हो गई है। गुरुवार को देश में कुल 25,587 सक्रिय मरीज थे। एक्टिव केस अभी कुल मामलों का 0.06 फीसदी है।
गौरतलब है कि देश में बीते चार दिनों में ही कोरोना के मामले करीब 100 फीसदी बढ़ गए हैं। चार अप्रैल को नए मरीजों की संख्या 3,038 थी। पांच अप्रैल को नए मामलों की संख्या बढ़कर 4,435 हो गई। अगले दिन 6 अप्रैल को कोरोना के मामले 5,335 आए थे, जबकि आज कोरोना के 6,050 नए केस मिले हैं।
बीते 24 घंटे में 14 लोगों की मौत के साथ ही मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 5 लाख 30 हजार 943 हो गया है। महाराष्ट्र में तीन, कर्नाटक और राजस्थान में दो-दो, दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू और कश्मीर और पंजाब में एक-एक मरीज की मौत हुई है।

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया आज करेंगे बैठक
उधर, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया आज दोपहर सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। पीएम मोदी भी कोरोना को लेकर पहले सभी राज्यों के साथ समीक्षा बैठक कर चुके हैं। स्वास्थ्य राज्य मंत्री डॉ. भारती प्रवीन पवार ने बताया कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को दिशा-निर्देश जारी किए हैं।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!