Homeउत्तराखंडउत्तराखंड एसटीएफ की पंजाब में दस्तक, रुद्रपुर में मर्डर का आरोपी 25...

उत्तराखंड एसटीएफ की पंजाब में दस्तक, रुद्रपुर में मर्डर का आरोपी 25 हजार का ईनामी गिरफ्तार

Spread the love

♦️ फरार इनामी हत्यारे गिरफ्त में लेने के लिए पंजाब में एक हफ्ते से डेरा डाले हुई थी एसटीएफ

♦️ एसटीएफ ने अपनी हिट लिस्ट में से किया, 22वां इनामी गैंगस्टर गिरफ्तार

देहरादून। उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार द्वारा राज्य के ईनामी अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल द्वारा उत्तराखंड में गैंगस्टर एवं इनामी अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु एक मुहिम छेड़ी हुई है। एसटीएफ ने अपनी हिटलिस्ट के मुताबिक प्रत्येक शातिर ईनामी अपराधी की गिरफ्तारी के लिए एक अलग से कार्य योजना तैयार कर रखी है और उसी के मुताबिक इनामी अपराधियों की गिरफ्तारी की जा रही है, जिसके परिणाम स्वरूप अब तक 22 शातिर इनामी अपराधी एसटीएफ द्वारा गिरफ्तार किए जा चुके हैं।
इसी क्रम में कल अपराहन सीओ एसटीएफ सुमित पांडे द्वारा प्रभारी निरीक्षक एमपी सिंह के नेतृत्व में गठित एसटीएफ टीम के द्वारा पिछले 07 दिन तक पंजाब में चले ऑपरेशन के बाद जनपद ऊधम सिंह नगर के फरार 25000 रुपये के ईनामी अपराधी खुशकरन को थाना सदर रजपुरा, जनपद पटियाला, पंजाब से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार ईनामी थाना पन्तनगर से हत्या के अभियोग में वांछित चल रहा था।
गौरतलब है कि 24 अक्टूबर 2022 को बिलासपुर निवासी दलजीत सिंह की करीब एक दर्जन बदमाशों ने लाठी-डंडे और हथियारों से हमला कर गोली मारकर हत्या कर दी थी, यह घटना रुद्रपुर स्थित मेट्रोपोलिस सिटी कॉलोनी के गेट में हुई थी, जिस संबंध में थाना पंतनगर में मु0अ0सं0 203/2022, व धारा 47, 148, 149, 302, 34, 120बी भा0द0वि0के तहत मुकदमा पंजीकृत कराया गया था। उक्त मुकदमे में अभियुक्त खुशकरण वांछित था और घटना के तुरंत बाद ही फरार हो गया था। उसकी गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ कुमाऊं यूनिट ने पिछले 7 दिनों से पंजाब में डेरा डाल रखा था और इस ईनामी की गिरफ्तारी के लिए पंजाब में जगह-जगह छापेमारी कर रही थी।
एसटीएफ की इस कार्यवाही में एएसआई प्रकाश भगत, मुख्य आरक्षी जगपाल सिंह तथा आरक्षी गुरवंत सिंह की प्रमुख भूमिका रही।
एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल द्वारा बताया गया कि हमारी एक टीम पिछले 7 दिनों से जनपद उधम सिंह नगर के इनामी अपराधी खुश करन की गिरफ्तारी हेतु पंजाब में डेरा डाले हुए थी। खुश करन पर हत्या का आरोप था, घटना के दिन से ही वह अपने पूरे परिवार के साथ फरार हो गया था। जिसकी गिरफ्तारी हेतु कुमाऊं में हमारी एस टी एफ टीम द्वारा लगातार कार्य किया जा रहा था। कल इस इनामी अपराधी की गिरफ्तारी पंजाब के पटियाला जिले से की गई है जिसे देर रात थाना पंतनगर में दाखिल किया गया है। अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी व धरपकड़ के लिए एसटीएफ की विभिन्न टीमें लगातार कार्य कर रही है। गिरफ्तार करने वाली टीम एसटीएफ यूनिट से उ0निरी0 बृजभूषण गुरुरानी, अ0उप0निरी0 प्रकाश भगत, मुख्य आरक्षी जगपाल सिंह, मुख्य आरक्षी संजय कुमार, आरक्षी गुरवंत सिंह, आरक्षी सुरेंद्र कनवाल आदि शामिल रहे।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!