Homeउत्तराखंडदेंखे VIDEO : नैनीताल रोड स्थित कॉम्पलैक्स में लगी भीषण आग, फायर...

देंखे VIDEO : नैनीताल रोड स्थित कॉम्पलैक्स में लगी भीषण आग, फायर उपरकण होते तो टल सकता था हादसा

Spread the love

रुद्रपुर। नैनीताल रोड स्थित एक कॉम्पलैक्स में अचानक भीषण आग लग गई। जिससे उस कॉम्पलैक्स में स्थित एक बैंक व एक रेस्टोरेंट आग की चपेट में आ गए। आग लगने से लाखों के नुकसान का अंदेशा जताया जा रहा है। सूचना पाकर पुलिस बल व अग्निशमन दल मौके पर पहुंचा और आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है आग लगने के दौरान तीन युवक कॉम्पलैक्स में फस गए, जिन्हें अग्निशमन विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर बाहर निकाला।

बता दें नैनीताल रोड स्थित सिद्धिविनायक अस्पताल के पास एक कॉम्पलैक्स में अचानक आग लग गई। आग से प्रथम तल पर बने इंडस्इंड बैंक व दूसरे तल पर बने मसाला टाउन रेस्टोरेंट आग की चपेट में आ गए। जिससे काफी नुकसान का अंदेशा जताया जा रहा है। कॉम्पलैक्स में प्रथम तल पर बनी वाइन शॉप दि इलेमेंटी में भी नुकसान की बात कही जा रही है। वहीं कॉम्पलैक्स के बाहर खड़ी चार मोटरसाइकिल भी आग की चपेट में आ गई। सूचना पाकर पुलिस बल, अग्निशमन दल व जिला प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई। बमुश्किल आग पर काबू पाया गया। आग लगने से लाखों का नुकसान बताया जा रहा है। वहीं बिल्डिंग में फसे तीन लोगों को भी फायर विभाग द्वारा सकुशल रेस्क्यू किया।
सूचना मिलने पर शहर विधायक शिव अरोरा, व्यापार मंडल अध्यक्ष संजय जुनेजा, सीपी शर्मा, प्रीत ग्रोवर, नेत्रपाल मौर्या समेत कई लोग मौजूद रहे। जिन्होंने पीड़ितों का ढ़ांढस बंधाया।

घटनास्थल का जायजा लेते रुद्रपुर विधायक शिव अरोरा व अधिकारी।

फायर उपरकण होते तो टल सकता था हादसा
कॉम्पलैक्स में आग लगने से लाखों का नुकसान हुआ है। जिसका कारण बिल्डिंग में निर्माण के दौरान व प्रतिष्ठान खोलने के दौरान फायर उपकरणों का न लगा होना भी है। यदि फायर उपकरण होते तो शॉर्ट सर्किट होने पर मौजूद लोगों को चेतावनी मिल जाती और ऑटोमैटिक फायर डिटेक्टिंग सिस्टम स्वतः मामूली आग पर काबू पा लेता लेकिन बिल्डिंग में ऑटोमैटिक फायर डिटेक्टिंग सिस्टम न लगे होने के चलते मामूली आग ने विकराल रुप ले लिया और आग से लाखों का नुकसान हो गया।


Spread the love
Must Read
Related News
error: Content is protected !!